Home / Sports / दूसरे एकदिवसीय मैच में क्यों नहीं खेले रोहित-कोहली?, कोच द्रविड ने बताई वजह

दूसरे एकदिवसीय मैच में क्यों नहीं खेले रोहित-कोहली?, कोच द्रविड ने बताई वजह

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर हैं। एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद शनिवार को खेले गए दूसरे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। दूसरे एकदिवसीय में अत्यधिक प्रयोगों को भारतीय टीम की हार का कारण माना जा रहा है। मैच में टीम के कप्तान रोहित शर्मा एवं पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया था। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड ने रोहित और विराट को आराम दिए जाने एवं इन प्रयोगों को लेकर बयान दिया है।

कोच द्रविड का कहना है कि हमारे कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं और उससे उबर रहे हैं। उनके खेलने को लेकर अभी कुछ तय नहीं है। इसलिए हमें हर परिस्थितियों के लिए खुद को तैयार रखना होगा। मैच के बाद कोच द्रविड ने कहा कि एशिया कप शुरू होने में एक महीना बाकी है। हमें उम्मीद है कि उनमें से कुछ एशिया कप और विश्व कप के लिए फिट होंगे, लेकिन हमें अन्य लोगों को आजमाना होगा और उन्हें मौके देने होंगे, ताकि जरूरत पड़ने पर वह तैयार रहेंगे।
द्रविड ने कहा कि हम अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं। हम चाहते हैं कि सभी के पास गेम टाइम हो। टीम को खराब से खराब परिस्थितियों के लिए खुद को तैयार रखना होगा। इससे हमें कुछ खिलाड़ियों को लेकर बड़े फैसले लेने में आसानी होगी। सबको पता है कि रोहित और कोहली तो खेल ही रहे हैं। एशिया कप से पहले हमारे पास दो-तीन मैच ही हैं।

उल्लेखनीय है कि शनिवार रात खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। इससे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। अब तीसरा और निर्णायक मुकाबला एक अगस्त को त्रिनिदाद में खेला जाएगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान होगा ब्राजील

नई दिल्ली। ब्राजीत फीफा महिला विश्व कप का 2027 का मेजबान होगा। यह इस टूर्नामेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *