Home / Sports / विराट कोहली का जीवन एक साधु जैसा, वह क्रिकेट के ब्रांड एंबेसडर : आकाश चोपड़ा

विराट कोहली का जीवन एक साधु जैसा, वह क्रिकेट के ब्रांड एंबेसडर : आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली,विराट कोहली गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अपना 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। सर्वाधिक रन बनाने की सूची में छठे और अंतरराष्ट्रीय शतकों में केवल सचिन तेंदुलकर से पीछे, कोहली 500 मैचों की उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय होंगे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कोहली की उल्लेखनीय उपलब्धि की सराहना की और उन्हें खेल का ब्रांड एंबेसडर करार दिया।
चोपड़ा ने कहा,”खेल के प्रति विराट कोहली का समर्पण बहुत स्पष्ट है और वास्तव में उन्हें परिभाषित करता है। जब बात क्रिकेट की होती है तो उन्होंने अपना जीवन क्रिकेट को समर्पित एक सन्यासी की तरह जीया है। यही कारण है कि वह आज इस मुकाम पर हैं और इस खूबसूरत खेल के ब्रांड एंबेसडर हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट और सामान्य तौर पर क्रिकेट के लिए जो किया है, उसके लिए हम सभी उनके आभारी हैं।”

प्रज्ञान ओझा ने भी कोहली प्रशंसा की और इसे ”एक और उपलब्धि” वाला क्षण बताया, उन्होंने कहा,”यह एक बहुत ही विशेष उपलब्धि है। बहुत कम लोग ही यह उपलब्धि हासिल कर पाते हैं। मुझे उम्मीद है कि यह उनके लिए प्रेरणा का काम करेगा और वह देश के लिए अच्छी पारियां खेलते रहेंगे और अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे।”
पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी कोहली की सराहना की और कहा, ”हर किसी को 500 मैच खेलने का मौका नहीं मिलता है और उनकी लंबी उम्र प्रशंसनीय है – जिस तरह से उन्होंने खुद को फिट और लगातार बनाए रखा है और अच्छा खेलना जारी रखा है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75 शतक बनाए हैं। यह उनके अनुशासन, समर्पण और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है। उन्होंने 500 मैच खेले हैं और उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है, वह दुनिया भर के सभी क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श हैं।”
साभार -हिस
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *