Home / Sports / भारत जीत से 4 विकेट दूर, अंतिम दिन बांग्लादेश को कप्तान शाकिब से उम्मीद

भारत जीत से 4 विकेट दूर, अंतिम दिन बांग्लादेश को कप्तान शाकिब से उम्मीद

चट्टोग्राम, भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ यहां चल रहे पहले टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बांग्लादेश ने चौथे दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट पर 272 रन बना लिए हैं। शाकिब अल हसन 40 और मेंहदी हसन मिराज 09 रन बनाकर नाबाद हैं। बांग्लादेश की तरफ से जाकिर हसन ने आज बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 100 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

पांचवे और अंतिम दिन भारत को जीत के लिए 4 विकेट और बांग्लादेश को 241 रनों की जरुरत है।

513 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम को जाकिर हसन और नजमुल हुसैन शांतो ने मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े। उमेश यादव ने शांतो को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। शांतो ने 67 रन बनाए। अक्षर पटेल ने यासिर अली (05) को जल्दी आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। 173 के कुल स्कोर पर कुलदीप यादव ने लिटन दास (19) को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। इस बीच टिककर खेल रहे जाकिर हसन ने शतक जड़कर अपने टेस्ट पदार्पण का जश्न मनाया, हालांकि उनका यह जश्न ज्यादा देर तक नहीं चला और रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। जाकिर ने 100 रन बनाए। 234 के कुल स्कोर पर अक्षर ने मुश्फिकुर रहमान को बोल्ड कर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। मुश्फिकुर ने 23 रन बनाए। अक्षर ने इसके बाद नुरुल हसन (03) को आउट कर भारत को छठी सफलता दिलाई। इसके बाद कप्तान शाकिब अल हसन और मेंहदी हसन मिराज ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। इन दोनों के बीच अब तक सातवें विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी हो चुकी है। शाकिब 40 और मेंहदी 09 रन बनाकर नाबाद हैं।
भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 3, उमेश यादव, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।

भारत ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट पर 258 रन बनाकर की घोषित, पुजारा और गिल ने लगाया शतक

इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट पर 258 रन बनाकर घोषित कर दी। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतकीय पारी खेली। गिल ने 110 और पुजारा ने नाबाद 102 रन बनाए। विराट कोहली 19 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की कुल बढ़त 512 रनों की है और बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रनों की जरूरत है। भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में केवल 150 रन बनाए थे। पहली पारी के आधार पर भारत को 254 रनों की बढ़त मिली थी।

बांग्लादेश की पहली पारी 150 रनों पर सिमटी, कुलदीप ने 5 विकेट झटके

इससे पहले बांग्लादेश की पहली पारी 150 रनों पर सिमट गई। भारत को पहली पारी के आधार पर 254 रनों की बढ़त मिली। बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहमान (28),मेंहदी हसन मिराज (25), लिटन दास (24) और जाकिर हुसैन (20) ही कुछ संघर्ष कर सके। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 5, मोहम्मद सिराज ने तीन और उमेश यादव और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *