Home / Sports / फिनिशर के रूप में पंत के मुकाबले कार्तिक बेहतर विकल्प: पुजारा

फिनिशर के रूप में पंत के मुकाबले कार्तिक बेहतर विकल्प: पुजारा

नई दिल्ली, भारतीय टीम के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को लगता है कि एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट के दौरान ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को अंतिम एकादश में शामिल करना ‘असंभव’ है। शीर्ष क्रम में कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं, जिन्हें पुजारा वर्तमान में भारत के शीर्ष टी-20 बल्लेबाज मानते हैं। उनके बाद हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी हैं, जिससे पंत और कार्तिक के बीच केवल एक खिलाड़ी के लिए जगह बची है।

पुजारा ने ईएसपीएन क्रिकइंफो टी-20 टाइम: आउट कार्यक्रम में कहा, “यह टीम प्रबंधन के लिए एक बड़ा सिरदर्द है, क्योंकि दोनों (पंत और कार्तिक) टी-20 प्रारूप में वास्तव में अच्छा कर रहे हैं। सवाल यह है कि क्या आप किसी को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं या आप एक फिनिशर चाहते हैं जो नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी कर सके। मैं कहूंगा, अगर आप नंबर 5 पर किसी को चाहते हैं, तो ऋषभ पंत एक बेहतर विकल्प हैं लेकिन अगर आप एक बहुत अच्छे फिनिशर के साथ बल्लेबाजी करना चाहते हैं जो 10 या 20 गेंद खेल सकता है और आपको 40-50 रन देता हो, मुझे लगता है कि डीके (कार्तिक) बेहतर विकल्प हैं।”
पुजारा ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन पंत के साथ जा सकते हैं, क्योंकि वह बाएं हाथ का है और टीम को थोड़ा संतुलन देता है।

सूर्यकुमार यादव के बारे में पुजारा ने कहा कि वह एकादश में रहने का हकदार है और हाल के वर्षों में टी-20 क्रिकेट में अपने उत्कृष्ट फॉर्म को देखते हुए पंत और कार्तिक दोनों को समायोजित करने के लिए उन्हें बाहर नहीं किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सूर्या हमारे शीर्ष टी-20 खिलाड़ियों में से एक है, इसलिए मैं निश्चित रूप से उसे टीम में चाहता हूं क्योंकि वह ऐसा व्यक्ति है जिसने मुंबई इंडियंस (आईपीएल में) के लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। जब भी मैंने उसे नंबर 4 पर देखा है, उसने असाधारण रूप से अच्छा किया है।

पुजारा ने कहा, “अगर पंत और कार्तिक दोनों को खेलना है तो मुझे लगता है कि आपको शीर्ष क्रम (बल्लेबाज) में से एक को छोड़ना होगा, जो असंभव है। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि दोनों प्लेइंग इलेवन में स्थान बना सकते हैं।”
उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम आज (रविवार) एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत करते हुए पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच में टॉस शाम 7 बजे होगा।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

आईपीएल 2024: सीएसके के तेज गेंदबाज मथीसा पथिराना श्रीलंका लौटे

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना हैमस्ट्रिंग की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *