Home / Sports / बीसीसीआई महिला क्रिकेट पर बहुत ध्यान दे रहा: युसूफ पठान

बीसीसीआई महिला क्रिकेट पर बहुत ध्यान दे रहा: युसूफ पठान

जोधपुर, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युसुफ पठान ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड महिला क्रिकेट पर बहुत ध्यान दे रहा है। आने वाले समय में बीसीसीआई कई और बदलाव लाएगा। वे मंगलवार को जोधपुर प्रवास पर पत्रकारों से मुखातिब हुए।

पठान ने कहा कि राजस्थान में भी भारतीय क्रिकेट टीम और आईपीएल में खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे हैं। यह बहुत बड़ी बात है। यह एसोसिएशन के लिए भी बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि जो लोग क्रिकेट खेले हुए होते हैं वो अगर बोर्ड में आते हैं तो उनका एक अलग नजरिया होता है. उनको जरूरत पता होती है। यह अच्छी बात है और यह आगे भी होना चाहिए।
पठान ने मंगलवार को यहां जोधपुर में अपनी क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठान्स के जोधपुर सेंटर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यहां लड़कियां का क्रिकेट के प्रति लगाव देखकर में खुश हूं। शहर के शिकारगढ़ क्षेत्र में पठान क्रिकेट एकेडमी शुरू हुई है। इस केंद्र को अवतार सिंह व जितेंद्र सिंह संचालित करेंगे। पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश भर में उनकी 27 एकेडमी अलग अलग शहरों में चल रही है। पिछले डेढ़ साल तक सब कुछ रूका रहा अब सामान्य हो रहा है। उम्मीद है कि 2022 में अब 50 से ज्यादा एकेडमी खोल पाएंगे। राजस्थान में उदयपुर में वे अपना सेंटर भी खोलेंगे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

ड्रग सेवन के बाद प्रतिबंधित किये गए वेस्ली मधेवेरे, ब्रैंडन मावुता ने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी

हरारे, जिम्बाब्वे क्रिकेट ने वेस्ली मधेवेरे और ब्रैंडन मावुता की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *