Home / Pakistan / पाकिस्तान में मानवाधिकार वकील इमान मजारी गिरफ्तार

पाकिस्तान में मानवाधिकार वकील इमान मजारी गिरफ्तार

इस्लामाबाद। इस्लामबाद पुलिस ने आज (रविवार) कुछ देर पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की पूर्व नेत्री शिरीन मजारी की बेटी और मानवाधिकार वकील इमान हाजिर मजारी को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है। पुलिस का कहना है कि मानवाधिकार वकील इमान को ‘राज्य मामलों में हस्तक्षेप’ के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले सुबह शिरीन ने कहा था कि उनकी बेटी को पुलिस उठा कर ले गई है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में टार्नोल पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों के हवाले से कहा गया है कि मानवाधिकार वकील इमान मजारी को रविवार सुबह उनके इस्लामाबाद स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया। उन पर राज्य के मामलों में हस्तक्षेप, धरना देने और प्रतिरोध करने का मामला दर्ज किया गया है।

इस बीच पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने इमान की गिरफ्तारी की निंदा की है और उनकी तत्काल और बिना शर्त रिहाई की मांग की है। संगठन ने इस्लामाबाद पुलिस के इस कृत्य को “अस्वीकार्य” बताया है। संगठन ने सोशल मीडिया में कहा है कि जिस तरह से पुलिस कथित तौर पर बिना किसी वारंट के उनके घर में घुसी, वह अस्वीकार्य है। यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का प्रयोग करने वाले लोगों के खिलाफ राज्य स्वीकृत हिंसा की बढ़ती प्रवृत्ति की तरफ इशारा करता है।

Share this news

About admin

Check Also

उमर अयूब Omar ayub khan

पाकिस्तान में उमर अयूब विपक्ष के नेता पद के उम्मीदवार

इमरान खान की पार्टी पीटीआई और एसआईसी के संयुक्त उम्मीदवार इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नेशनल असेंबली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *