Home / Odisha / चुनावों में व्यय की निगरानी के लिए पूर्व-अभिविन्यास बैठक

चुनावों में व्यय की निगरानी के लिए पूर्व-अभिविन्यास बैठक

बालेश्वर। आगामी आम चुनाव 2024 की तैयारी के लिए आज अतिरिक्त जिला अधिकारी के कक्ष में सहायक व्यय अधिकारियों की एक पूर्व-अभिमुखीकरण बैठक आयोजित की गई। जिला परिषद के मुख्य विकास तथा कार्यकारी अधिकारी विश्वरंजन नायक की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में अतिरिक्त जिला अधिकारी (राजस्व) निरंजन बेहरा, जिला सूचना और जनसंपर्क अधिकारी एश्वर्या सामंत और जिला परिषद के विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में दक्षता और जवाबदेही बढ़ाने के लिए सभी उम्मीदवारों के लिए व्यापक व्यय विवरण दर्ज करने की प्रक्रिया को मानकीकृत करके उम्मीदवारों के व्यय विवरण के रखरखाव पर ध्यान केंद्रित किया गया।

नायक ने राजनीतिक दलों के साथ समन्वय में व्यय दिशानिर्देशों और रिपोर्टिंग आवश्यकताओं के अनुपालन पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव पर्यवेक्षकों को उम्मीदवारों के खर्च की निगरानी में उनकी निगरानी भूमिका को प्रभावी ढंग से निर्वहन करने के लिए आवश्यक संसाधन और सहायता प्रदान की जाएगी।

वरिष्ठ अधिकारियों ने सूचनाओं के अनधिकृत आदान-प्रदान को रोकने और व्यय नियमों के किसी भी उल्लंघन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के बीच समन्वय को मजबूत करने का निर्देश दिया। बैठक में समिति (एमसीएमसी) सेल की कार्य कुशलता के बारे में भी चर्चा की गई

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *