Home / Odisha / बालेश्वर जिला प्रशासन का 100 प्रतिशत मतदान के लिए अनोखा प्रयास

बालेश्वर जिला प्रशासन का 100 प्रतिशत मतदान के लिए अनोखा प्रयास

  •  समाज के विभिन्न वर्गों के मतदाताओं के समक्ष अपने संवैधानिक अधिकारों को सुनिश्चित करने की चुनौतियों को बताया

बालेश्वर। शत-प्रतिशत मतदान के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला अधिकारी आशीष ठाकरे की देखरेख में बालेश्वर जिला प्रशासन ने अनूठा प्रयास किया गया। ओडिशा में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए जिला प्रशासन ने समाज के विभिन्न वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले बुजुर्ग मतदाताओं, दिव्यांगों, महिलाओं और किन्नर मतदाताओं से अपने संवैधानिक अधिकारों को सुनिश्चित करने का आह्वान किया है। इस संबंध में स्थानीय जिला परिषद के सम्मेलन कक्ष में जिला परिषद के मुख्य विकास एवं कार्यकारी अधिकारी विश्वरंजन नायक, बालेश्वर सदर बीडीओ समरजीत कर, ओरमास के संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी कौशिक पात्र, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी कृष्ण चंद्र बेहरा की उपस्थिति में एक जन-जागरूकता बैठक आयोजित की गई।

उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों ने यह सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन के दृढ़ संकल्प पर जोर दिया कि कोई भी मतदाता वोट देने से छूट न जाए। इस अवसर पर सभी अतिथियों ने आगामी चुनाव में मतदान करने का निर्णय लिया। अधिकारियों ने उपस्थित अतिथियों से अपने-अपने समुदायों में मतदान के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने का आग्रह किया। जिला परिषद के मुख्य विकास एवं कार्यकारी अधिकारी श्विश्वरंजन नायक ने विचार व्यक्त किया कि प्रत्येक मतदाता हमारे जिले और राज्य के भविष्य को आकार देने में मायने रखता है। समाज के सभी वर्गों को बाधाओं को तोड़ने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए सशक्त बनाना आवश्यक है।

मालूम हो कि यह जागरूकता बैठक जिले के व्यापक स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित की गई थी, जिसमें समाज के विभिन्न वर्गों के 100 से अधिक लोगों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *