Home / Odisha / विधानसभा की कई सीटों पर पार्टियों ने अभी तक नहीं खोले पत्ता

विधानसभा की कई सीटों पर पार्टियों ने अभी तक नहीं खोले पत्ता

  • भाजपा ने अब तक विधानसभा की कुल 147 में से 140 पर, बीजद ने 144 सीटों पर और कांग्रेस ने 137 सीटों पर उम्मीदवार उतारे

भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव को लेकर अधिकांश हिस्सों में प्रचार पहले से ही तेज हो गया है, लेकिन अभी भी कई ऐसी सीटें जहां तीनों प्रमुख राजनीतिक दलों, बीजद, भाजपा और कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है।

प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने अब तक विधानसभा की कुल 147 में से 140 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। भाजपा ने अभी तक सात सीटों के लिए अपने पत्ते नहीं खोले हैं। ये सीटें हैं घासीपुरा, बारबाटी-कटक, बेगुनिया, भोगराई, नीलगिरि, भंडारीपोखरी और बारी विधानसभा क्षेत्र।

इस बीच, सत्तारूढ़ बीजद ने पहले ही विधानसभा की 144 सीटों पर उम्मीदवारों को टिकट दे दिया है। सत्तारूढ़ दल ने अभी तक तीन विधानसभा सीटों-खंडापड़ा, नीलगिरि और कोरेई पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है।

उधर, कांग्रेस ने 137 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। हालांकि, अभी और आठ सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करनी बाकी है। सीटें हैं पल्लाहारा, बारबाटी-कटक, जलेश्वर, बालेश्वर सदर, नीलगिरि, बड़चना, जगतसिंहपुर और काकटपुर। पार्टी ने कटक संसदीय सीटों के लिए भी अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। हालांकि मयूरभंज संसदीय सीट पर जेएमएम को समर्थन दे रही है।

राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार, प्रमुख राजनीतिक दलों द्वारा शेष सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा में देरी ने मतदाताओं को भ्रमित करते हुए अफवाहों और अटकलों को जन्म दिया है।

भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) की घोषणा के अनुसार, ओडिशा में चार चरणों में मतदान होगा।

राज्य में मतदाता चार तारीखों, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को वोट डालेंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Share this news

About desk

Check Also

जरुरी स्वास्थ्य सेवा के लिए एयर एंबुलेंस होंगे तैनात – मुख्य चुनाव अधिकारी

भुवनेश्वर। चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मचारी व मतदाताएं की आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *