Home / Odisha / ओडिशा के बच्चों ने लहराया यूपीएससी में परचम, अनिमेष प्रधान दूसरे स्थान पर

ओडिशा के बच्चों ने लहराया यूपीएससी में परचम, अनिमेष प्रधान दूसरे स्थान पर

  • कई अन्य छात्रों ने परीक्षा पास की

भुवनेश्वर। ओडिशा के अनिमेष प्रधान ने सिविल सेवा परीक्षा (सीएसई) 2023 में दूसरी रैंक हासिल करके राज्य का मान बढ़ाया है। मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने परिणामों की घोषणा की है। अनिमेष अनुगूल जिले के तालचेर इलाके के भालुगड़िया गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने 2021 में एनआईटी-राउरकेला से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बीटेक पूरा किया और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ सूचना प्रणाली अधिकारी के रूप में काम कर रहे थे।

उसने बारहवीं कक्षा में 98.8% अंक प्राप्त किए थे और वह डीएवी पब्लिक स्कूल, एमसीएल, कलिंगा क्षेत्र का छात्र था।

अमिनेश ने अपने माता-पिता दोनों को खो दिया है। उनके पिता, प्रभाकर प्रधान, हिंगुला महाविद्यालय, तालचेर के चेयरमैन थे और 2017 में उनका निधन हो गया। उन्होंने पिछले जनवरी में अपनी मां अरुणा पात्रा को खो दिया था। उनकी एक बहन हैं, जो बागवानी विभाग में कार्यरत हैं।

अनिमेष के अलावा, प्रजनंदन गिरि और आयुषी प्रधान ने परीक्षा उत्तीर्ण की है और क्रमशः 24वीं और 36वीं रैंक हासिल की है। इसी तरह अभिमन्यु मल्लिक ने 60वीं रैंक, जयश्री प्रधान ने 52वीं रैंक और अमृतांशु नायक ने 110वीं रैंक हासिल की है। ओडिशा के ही शुभ्रा पंडा, रश्मी प्रधान, विश्वजीत पंडा और सौरव दास ने क्रमश: 204, 319, 343 और 466 रैंक हासिल की है।

यूपीएससी के अनुसार, 1,016 आवेदकों ने परीक्षा उत्तीर्ण की और उन्हें विभिन्न केंद्र सरकार की नौकरियों के लिए आवेदन करने की सलाह दी गई है।

Share this news

About desk

Check Also

धर्मेन्द्र प्रधान ने प्रदीप माझी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

भुवनेश्वर। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो दिखा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *