Home / Odisha / जाजपुर में फ्लाईओवर से गिरी बस, पांच यात्रियों की मौत

जाजपुर में फ्लाईओवर से गिरी बस, पांच यात्रियों की मौत

  •  30 अन्य लोग हुए घायल

जाजपुर। जाजपुर जिले में एक बस के फ्लाईओवर से गिर जाने से कम से कम पांच यात्रियों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। यह घटना सोमवार रात को हुई। बताया जाता है कि बस पुरी से कोलकाता जा रही थी। इसी दौरान ड्राइवर ने वाहन से नियंत्रण खो दिया, जिससे बस जाजपुर में बारबाटी फ्लाईओवर से नीचे गिर गई। बस में करीब 50 यात्री सवार थे।

हादसे की जानकारी पाते ही फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पुलिस के साथ मिलकर घायल यात्रियों को बचाने के लिए अभियान चलाया। यात्रियों को बचाने के लिए क्षतिग्रस्त बस को काटना पड़ा।

प्रशासन ने घायल व्यक्तियों को धर्मशाला के अस्पताल में ले जाने के लिए लगभग 10 एम्बुलेंस तैनात की थी। बताया जाता है कि अस्पताल में इलाज के दौरान एक महिला समेत पांच यात्रियों की मौत हो गई।

गंभीर रूप से घायल कम से कम 30 यात्रियों को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

लापरवाही से हुआ हादसा

दुर्घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए अतिरिक्त आयुक्त परिवहन (सड़क सुरक्षा) लाल मोहन सेठी ने मंगलवार को कहा कि यह दुर्घटना बस चालक की लापरवाही के कारण हुई। बस की स्थिति अच्छी थी, क्योंकि इसका पंजीकरण 2020 में किया गया था। मार्च में बस के लिए फिटनेस प्रमाण पत्र भी मंजूरी दे दी गई थी। दुर्घटना या तो लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण हुई होगी या चालक ने बाईं ओर से किसी वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश की होगी; या ड्राइवर बस चलाते समय फोन पर बात कर रहा होगा। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि ड्राइवर ने ब्रेक भी लगाया था या नहीं।

उन्होंने आगे कहा कि इंजीनियरिंग में कोई कमी नहीं थी। उन्होंने कहा कि चूंकि दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है, इसलिए उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा और यह सुनिश्चित करने के लिए जांच के बाद एक अनुकरणीय कार्रवाई की जाएगी कि भविष्य में कोई भी ड्राइवर इस तरह की लापरवाही न करे। बताया जाता है कि बस पुरी से हल्दिया जा रही थी।

पांच घायल यात्रियों की हालत गंभीर

एससीबी कटक अधिकारियों द्वारा साझा किए गए नवीनतम अपडेट के अनुसार, पांच घायल यात्रियों की हालत गंभीर है और वे आईसीयू में हैं, जबकि 27 लोगों को इलाज के बाद पहले ही छुट्टी दे दी गई है।

अनुग्रह राशि की घोषणा

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जाजपुर जिले में बस दुर्घटना में मारे गए पांच लोगों के परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है और संबंधित अधिकारियों से घायल व्यक्तियों के लिए उचित चिकित्सा उपचार की व्यवस्था करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि राज्य सरकार घायल व्यक्तियों के चिकित्सा व्यय को वहन करेगी।

Share this news

About desk

Check Also

धर्मेन्द्र प्रधान ने प्रदीप माझी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

भुवनेश्वर। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो दिखा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *