Home / Odisha / जटनी विधायक सुरेश राउतराय कांग्रेस से निष्कासित

जटनी विधायक सुरेश राउतराय कांग्रेस से निष्कासित

  • पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीनता के आरोप में छह साल के लिए बाहर

  • भुवनेश्वर लोकसभा सीट से बीजद के टिकट पर खड़े अपने बेटे के लिए कर रहे थे प्रचार

भुवनेश्वर। कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीनता के आरोप में ओडिशा के अपने वरिष्ठ नेता तथा जटनी विधायक सुरेश कुमार राउतराय को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने सुरेश राउतराय के खिलाफ अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों की शिकायतों पर ध्यान दिया है।

विज्ञप्ति में कहा गया है है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से सुरेश राउतराव को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने को मंजूरी दे दी है।

गौरतलब है कि राज्य में कुछ कांग्रेस नेताओं ने जटनी से पार्टी के मौजूदा विधायक राउतराव के खिलाफ शिकायत की थी कि वह अपने बेटे तथा बीजद के टिकट से भुवनेश्वर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे मन्मथ राउतराय के लिए प्रचार कर रहे थे।

शिकायत के बाद ओपीसीसी अनुशासन समिति के अध्यक्ष संतोष सिंह सलूजा ने राउतराय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए। इस पर उन्होंने जवाब भी दिया था।

हालांकि सुरेश राउतराय ने इस बार चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है। इनको भुवनेश्वर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के कुछ हिस्सों में अपने बेटे मन्मथ के लिए प्रचार करते देखा गया था।

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *