Home / Odisha / कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा की 75 सीटों के लिए जारी की

कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा की 75 सीटों के लिए जारी की

  • भंडारीपोखरी सीट से निरंजन पटनायक और जयदेव जेना को आनंदपुर सीट से मैदान में उतारा

  • तलसरा, बालिगुड़ा और कविसूर्यनगर सीटों के लिए पहले घोषित तीन उम्मीदवारों को बदला

भुवनेश्वर। कांग्रेस ने रविवार को ओडिशा विधानसभा की 75 सीटों के लिए अपनी अगली सूची जारी की। पार्टी ने भंडारीपोखरी सीट से वरिष्ठ नेता निरंजन पटनायक को मैदान में उतारा है, जबकि जयदेव जेना को आनंदपुर सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।

हालांकि, कांग्रेस ने तलसरा, बालिगुड़ा और कविसूर्यनगर सीटों के लिए पहले घोषित तीन उम्मीदवारों को बदल दिया है। कांग्रेस की सूची के अनुसार, अत्ताबिरा (एससी) सीट से अभिषेक सेठ, तलसरा (एसटी) सीट से देवेन्द्र भिटरिया (प्रबोध तिर्की के स्थान पर), कुचिंडा (एसटी) सीट से केदारनाथ बरिहा, रेंगाली (एससी) सीट से दिलीप कुमार दुरिया, संबलपुर से दुर्गा प्रसाद पाढ़ी, रायराखोल सीट से असफ अली खान, देवगढ़ सीट से सेम हेम्ब्रम, तेलकोई (एसटी) से निर्मल चंद्र नायक, घासीपुरा से सुब्रत चक्र, आनंदपुर (एससी) से जयदेव जेना, पाटणा (एसटी) से ऋषिकेश नायक, केंदुझर (एसटी) से प्रतिभा मंजरी नायक, चंपुआ से यशवंत लाघुरी, जशीपुर (एसटी) से श्वेता चत्तर, सरसकणा (एसटी) से राम कुमार सोरेन, रायरंगपुर (एसटी) से जोगेंद्र बानरा को मैदान में उतारा गया है।

इसी तरह से बांग्रीपोशी (एसटी) से मुरली धर नायक, करंजिया (एसटी) से लक्ष्मीधर सिंह, उदला (एसटी) से दुर्गा चरण टुडू, बारिपदा (एसटी) से बादल हेम्ब्रम, मोरदा से परवेश कर महापात्र, भोगराई से सत्य शिवा दास, बस्ता से विजन नायक, रेमुना (एससी) से सुदर्शन जेना, सोरो (एससी) से सुब्रत ढाडा, सिमुलिया से हिमांशु शेखर बेहरा तथा भंडारीपोखरी से निरंजन पटनायक को टिकट मिला है।

भद्रक से असित पटनायक, बासुदेवपुर से अशोक कुमार दास, धामनगर (एससी) से रंजन कुमार बेहरा, चांदबाली से अमिय कुमार महापात्र, बिंझारपुर (एससी) से कनकलता मल्लिक, बारी से आरती देव, धर्मशाला से किशन पंडा, जाजपुर से सुदीप कुमार कर, कोरेई से वंदिता परिडा, ढेंकानाल से सुस्मिता सिंहदेव, हिंदोल (एससी) से गोबर्धन शेखर नायक और कामाख्यानगर से विप्रवर साहू को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है।

इसी तरह से परजंग से रंजीत कुमार साहू, तालचेर से प्रफुल्ल चंद्र दास, अनुगूल से अंबिका प्रसाद भट्ट, छेंदीपड़ा (एससी) से नरोत्तम नायक, आठमल्लिक से विजयानंद चौलिया, वीरमहाराजपुर (अ.जा.) से प्रदीप सेठी, सोनपुर से प्रियब्रत साहू, टिटिलागढ़ (एसटी) से बीरेंद्र बाग, खरियार से कमल चरण तांडी, बालिगुड़ा (एसटी) से उपेन्द्र प्रधान (सुरादा प्रधान के स्थान पर), बाड़म्बा से संजय कुमार साहू, बांकी से देवाशीष पटनायक, आठगढ़ से महेबूब अहमद खान, चौद्वार-कटक से श्रीमती मीरा मल्लिक, नियाली (एससी) से ज्योति रंजन मल्लिक, कटक-सदर (एससी) से राम चंद्र गोछायत, सालीपुर से आकिब उज्जमान खान को टिकट दिया गया है।

पाटकुड़ा सीट से रतिकांत कानूनगो, आली से देवस्मिता शर्मा, पारादीप से निरंजन नायक, तिर्तोल (एससी) से हिमांशु भूषण मल्लिक, बालिकुड़ा-इरासामा से नलिनी स्वाईं, पुरी से सुजीत महापात्र, ब्रह्मगिरि से मित्रभानु महापात्र, जयदेव (एससी) से जयंत कुमार भोई, एकाम्र-भुवनेश्वर से प्रशांत कुमार चंपति, जटनी से संतोष जेना, बेगुनिया से पृथ्वी बल्लव पटनायक, रणपुर से विभू प्रसाद मिश्र तथा नयागढ़ से रंजीत दास को मैदान में उतारा गया है।

कविसूर्यनगर सीट से विपिन बिहारी स्वाईं (चिरंजीयी बिसोई के स्थान पर), खलीकोट (एससी) से चित्रा सेन बेहरा, आस्का से सुरभि बिसोई, हिंजिली से रंजीकांत पाढ़ी, ब्रह्मपुर से दीपक पटनायक, दिग्गपहंडी से श्रीधर देव को टिकट मिला है।

 जयदेव जेना को 10वीं बार टिकट

कांग्रेस के दिग्गज नेता जयदेव जेना को पार्टी ने 10वीं बार चुनावी मैदान में उतारने के लिए टिकट दिया है। टिकट मिलने के बाद जयदेव जेना ने कहा कि गांधी परिवार को मुझ पर भरोसा है। मैं कई वर्षों से पार्टी के साथ हूं और 47 वर्षों तक मुझ पर विश्वास करने और 10वीं बार मुझे टिकट देने के लिए मैं पार्टी का आभारी हूं।

ब्रह्मपुर से पूर्व मंत्री दितिकृष्ण चरण पटनायक के बेटे मैदान में

कांग्रेस ने ब्रह्मपुर सीट पर पूर्व मंत्री दितिकृष्ण चरण पटनायक के बेटे दीपक पटनायक को मैदान में उतारा है। दीपक पटनायक ने कहा कि मैं 1980 से पार्टी के साथ हूं और छात्रों की राजनीति में अपना करियर शुरू किया। मुझे खुशी है कि कांग्रेस ने मुझे ब्रह्मपुर सीट के लिए योग्य उम्मीदवार माना। हमारी पार्टी ने योग्य नेताओं को टिकट दिया है।

तेलकोई उम्मीदवार ने खुशी जतायी

तेलकोई उम्मीदवार निर्मल नायक ने कहा कि पार्टी ने मुझे टिकट दिया, इससे मुझे खुशी और गर्व महसूस हो रहा है। पिछले 25 वर्षों से तेलकोई अभी भी पिछड़ा हुआ है। बेरोजगारी विकराल हो गई है, जबकि आदिवासियों का कोई विकास नहीं हुआ है। कृषि और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र खस्ताहाल हैं। अगर मैं निर्वाचित हुआ तो लोगों की आजीविका सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा।

2007 में ब्लॉक चेयरपर्सन थी मंजरी नायक

केंदुझर विधानसभा सीट से मैदान में उतरी प्रतिभा मंजरी नायक 2007 में मैं ब्लॉक चेयरपर्सन थीं। उन्होंने कहा कि मुझे चुनाव लड़ने का मौका देने के लिए मैं अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं को धन्यवाद देती हूं। साल 2007 में मैं ब्लॉक चेयरपर्सन थी और कुछ काम किया। जिले में बहुत सारे मुद्दे हैं। इन्हीं सभी मुद्दों पर काम करना है।

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *