Home / Odisha / नवीन पटनायक की कलाकारों से मुलाकात पर भाजपा का कटाक्ष
PINKI

नवीन पटनायक की कलाकारों से मुलाकात पर भाजपा का कटाक्ष

  • कहा- हारने के डर से फिल्मी सितारों को ढूंढ़ रही है बीजद

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के मुखिया तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की ओड़िया फिल्म कलाकारों से की गई मुलाकात को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कटाक्ष की है।

भाजपा की नेत्री तथा फिल्म कलाकार पिंकी प्रधान व हरिहर महापात्र ने आज भाजपा कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बीजद को आगामी चुनाव में हारने का भय सता रहा है। यही कारण है कि पार्टी फिल्म सितारों को ढूंढ रही है।

उन्होंने कहा कि चुनाव समीप आते ही बीजू जनता दल को कलाकारों की याद आती है। अपने शासन के दौरान ओड़िया फिल्म उद्योग के विकास के लिए बीजद सरकार ने कुछ भी नहीं किया। ओड़िया फिल्म इंडस्ट्री की हालत खराब है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही के दिनों में अनेक फिल्म अभिनेता बीजू जनता दल छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये हैं। इसमें सिद्धांत महापात्र, अनुभव मोहंती, अरिंदम राय व आकाश दास नायक शामिल हैं।

बीजू जनता दल ने भी कल कुछ ओड़िया फिल्म के कलाकारों को बुलाया था। बाबू सान, पप्पू पमपम, देवाशीष, अम्लान, संबित, लिप्सा व भूमिका जैसे कुछ कलाकार कल बुलावे पर नवीन निवास गये थे। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक व वीके पांडियन से मुलाकात की थी। इन अभिनेताओं के साथ क्या बातचीत हुई, इस बारे में आधिकारिक रुप से कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि चुनाव प्रचार में इन लोगों को शामिल करने के संबध में बातचीत की गई है। इसे लेकर भाजपा ने निशाना साधा है।

बीजद के पहले के दावे का मजाक उड़ाया

भाजपा की नेत्री तथा फिल्म कलाकार पिंकी प्रधान ने इस दौरान बीजद के पहले के दावे का मजाक उड़ाया, जिसमें बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक को एकमात्र स्टार प्रचारक कहा जाता था। पिंकी ने आश्चर्य जताया कि सत्तारूढ़ दल अब चुनाव प्रचार के लिए अन्य हॉलीवुड सितारों को शामिल करने की योजना क्यों बना रही है?

इस्तेमाल करो और फेंकों की नीति का आरोप

बीजद पर कलाकारों के लिए इस्तेमाल करो और फेंक दो की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए राज्य भाजपा के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के संयोजक ने दावा किया कि बीजद सरकार ने कलाकारों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया है और राज्य में नवीन के शासन के दौरान हॉलीवुड उद्योग में गिरावट देखी गई है।

अन्य राज्यों से कलाकारों का भत्ता कम

उन्होंने कहा कि कलाकारों को अन्य राज्यों में 4,500 रुपये मासिक भत्ता मिल रहा है, जबकि ओडिशा में उन्हें 2,000 रुपये की मामूली राशि मिल रही है। जब कलाकार कोविड-19 महामारी के दौरान कठिन समय से गुजर रहे थे, तो बीजद सरकार ने उनकी मदद के लिए कुछ नहीं किया। पिंकी ने दावा किया राज्य में मुख्यमंत्री के विपरीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कठिन दिनों के दौरान कलाकारों की ओर सहयोग और मदद के लिए हाथ बढ़ाया।

कलाकारों को बांटने की कोशिश

पिंकी ने आज मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से गंभीर सवाल दागते हुए पूछा कि क्या आपने कभी ओड़िया फिल्म देखी है? अगर उन्हें कलाकारों के प्रति सच्ची सहानुभूति है तो उन्हें ओड़िया फिल्म उद्योग के विकास के लिए कदम उठाना चाहिए, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं। पिंकी ने कहा कि बीजद सुप्रीमो दलगत राजनीति के आधार पर कलाकारों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं।

राज्य में कई मूवी हॉल बंद

उन्होंने दावा किया कि राज्य में कई मूवी हॉल बंद हो गए हैं और अभिनेताओं की वित्तीय स्थिति दयनीय है। अब चुनाव करीब आते ही सत्तारूढ़ बीजद उन्हें पैसे का लालच देकर अपने चुनाव अभियान में उनका इस्तेमाल कर रही है।

कलाकारों के मामले में सरकार रही विफल

उन्होंने नवीन पटनायक सरकार पर पिछले 24 वर्षों के दौरान अभिनेताओं के लाभ के लिए कुछ भी करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए आरोप लगाया और कहा कि सत्तारूढ़ बीजद केवल चुनाव के दौरान लाभ कमाने के लिए फिल्म अभिनेताओं का उपयोग करना जानती है।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *