Home / Odisha / बीजद को फिर झटका, तीन दिग्गजों ने साथ छोड़ा

बीजद को फिर झटका, तीन दिग्गजों ने साथ छोड़ा

  • बरगढ़ के पूर्व सांसद प्रभाष सिंह और वीरमहाराजपुर ब्लॉक अध्यक्ष और उनके पति ने दिया इस्तीफा

  • टिकट नहीं मिलने से थे नाराजा

भुवनेश्वर। चुनाव से पहले बीजद को एक बड़ा झटका लगा है। बरगढ़ जिले में तीन दिग्गज नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। बीजद के वरिष्ठ नेता और बरगढ़ के पूर्व सांसद प्रभाष सिंह, वीरमहाराजपुर ब्लॉक अध्यक्ष और उनके पति ने सोमवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

बरगढ़ के पूर्व सांसद प्रभाष सिंह ने बीजद के जिला अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया, क्योंकि पार्टी ने उन्हें बरगढ़ लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिया। वह 2014 से 2019 तक बरगढ़ से बीजद सांसद रहे, लेकिन 2019 में भी उन्हें टिकट नहीं मिला था।

बीजद ने बरगढ़ लोकसभा सीट से परिणीता मिश्र को अपना उम्मीदवार बनाया है। मिश्र का मुकाबला भाजपा के प्रदीप पुरोहित और कांग्रेस के संजय भोई से होगा।

अपने त्याग पत्र में सिंह ने लिखा कि बीजद के साथ अपने कार्यकाल के दौरान मैंने हर क्षमता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अनुशासन और समर्पण के मूल्यों को बनाए रखने का प्रयास किया है। हालांकि, सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद और पार्टी में विभिन्न पेचीदगियों और कठिनाइयों के कारण मेरा मानना है कि मैं अपने पद से हट जाऊं।

इसके बाद मीडिया को दी गयी अपनी प्रतिक्रिया में सिंह ने कहा कि मैंने पार्टी के लिए कड़ी मेहनत की है और लोगों की सेवा की है। साल 2019 में मुझे टिकट से वंचित कर दिया गया, लेकिन फिर भी मैंने विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी के लिए काम किया। मैंने हमेशा क्षेत्र और लोगों के विकास के लिए काम किया है, लेकिन आज मुझे एहसास हुआ कि बीजद की विचारधारा में कुछ बदलाव आए हैं।

सिंह ने कहा कि उन्होंने बीजद से इस्तीफा दे दिया है और अपने फैसले से पार्टी सुप्रीमो नवीन पटनायक को अवगत करा दिया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या बीजद छोड़ने का उनका फैसला टिकट नहीं मिलने के कारण था, सिंह ने कहा कि साल 2019 में टिकट नहीं मिलने पर मैं पार्टी छोड़ देता। अन्य दलों द्वारा पहले ही टिकट वितरित किए जा चुके हैं, लेकिन मुझे दुख हुआ कि एक जिला अध्यक्ष से कोई चर्चा नहीं की गई और पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है। मैं यहां खुद को अनफिट महसूस कर रहा था। मैं अपने अगले कदम पर निर्णय लेने के लिए अपने समर्थकों और लोगों से बातचीत करूंगा। टिकट देना हमेशा पार्टी अध्यक्ष का विशेषाधिकार होता है।

सिंह के अलावा बीजद नेता और वीरमहाराजपुर ब्लॉक अध्यक्ष शांति लुहा ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। शांति के पति नारायण लुहा, जो वीरमहाराजपुर विधानसभा सीट से बीजद से टिकट की उम्मीद कर रहे थे, ने भी सोमवार को सत्तारूढ़ पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *