Home / Odisha / बीजद विधायक भाजपा में शामिल, पूर्व सांसद ने दल बदला
बीजद

बीजद विधायक भाजपा में शामिल, पूर्व सांसद ने दल बदला

  • भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर पूर्व सांसद व पूर्व विधायक रवि नारायण पाणि ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। ओडिशा में चुनाव से पहले दल-बदल का सिलसिला जारी है। आज एक बीजद विधायक जहां भाजपा में शामिल हो गये, वहीं पूर्व सांसद तथा विधायक पूर्व सांसद व पूर्व विधायक रवि नारायण पाणि ने भारतीय जनता पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल को भेज दिया है।

इस पत्र में उन्होंने कहा कि वर्तमान की राजनीति में आदर्श व मूल्यों की का कोई स्थान नहीं है। सत्ता के लिए किसी भी व्यक्ति को लाकर पार्टी में शामिल किया जा रहा है। हमारे जैसे वरिष्ठ व ईमानदार नेताओं को पार्टी में अनदेखी की जा रही है। हमकेवल मूकदर्शक बन रहे हैं। इस कारण में पार्टी से त्यागपत्र दे रहा हूं।

उल्लेखनीय है कि पाणि बीजू जनता दल से विधायक रहे हैं, लेकिन बीजू जनता दल ने उन्हें टिकट न मिलने के बाद वह भाजपा में शामिल हो गये थे, लेकिन अब भाजपा उन्हें टिकट नहीं दे रही है।

टिकट नहीं मिलने से नाराज थे आठमल्लिक विधायक

इधर, सत्तारूढ़ बीजद छोड़ने के एक दिन बाद आठमल्लिक विधायक रमेश चंद्र साई शुक्रवार को ओडिशा में भाजपा में शामिल हो गए।

राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिए जाने के बाद साई ने गुरुवार को नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

साई आज आठमल्लिक में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। साई ने राज्य में 2019 विधानसभा चुनाव अनुगूल जिले के आठमल्लिक निर्वाचन क्षेत्र से बीजद के टिकट पर जीता था। हालांकि, सत्तारूढ़ दल ने उन्हें ओडिशा में 2024 विधानसभा चुनावों के लिए टिकट देने से इनकार कर दिया था।

व्यक्तिगत कारणों का दिया हवाला

साई ने बीजद सुप्रीमो और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को लिखे अपने त्याग पत्र में कहा है कि मैं रिकॉर्ड 47,000 वोटों से जीतकर 2019 में आठमल्लिक से विधायक चुना गया था। अब व्यक्तिगत कारणों से मैं पार्टी में बने रहने में असमर्थ हूं।

बीजद ने रमेश की जगह नलिनी को मौका दिया

बीजद ने रमेश चंद्र साई की जगह लोक निर्माण विभाग के पूर्व सचिव नलिनी कांत प्रधान को आठमल्लिक सीट से अपना उम्मीदवार चुना है। प्रधान ने 2019 के लोकसभा चुनाव में ओडिशा के संबलपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे।

इस खबर को भी पढ़ें-भुवनेश्वर में भीषण गर्मी, पारा 43 के पार, 11 से 3.30 बजे तक काम पर रोक

Share this news

About admin

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *