Home / Odisha / मालकानगिरि में माओवादियों की बड़ी साजिश विफल

मालकानगिरि में माओवादियों की बड़ी साजिश विफल

  • भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ 12 शक्तिशाली आईईडी और माओवादी डंप बरामद

  • विध्वंसक गतिविधियों से उपस्थिति दर्ज कराने की फिराक में थे माओवादी

मालकानगिरि। सुरक्षाबलों ने माओवादियों की एक बड़ी साजिश को विफल करते हुए ओडिशा और आंध्र प्रदेश सीमा पर एक जंगल क्षेत्र में भूमिगत छिपाकर रखा गया भारी मात्रा में विस्फोटक और माओवादी डंप बरामद किया है।

बताया जाता है कि मालकानगिरि में कालीमेला थानांतर्गत दयालतुंग गांव के पास ओडिशा पुलिस की एक विशेष पुलिस इकाई तथा जिला स्वैच्छिक बल (डीवीएफ) ने छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में आईईडी और आईईडी बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री बरामद की।

जब्त किए गए सामानों में जिलेटिन की 190 छड़ें, 20 किलो की एक आईईडी, 7 किलो की पांच आईईडी, 5 किलो की एक आईईडी, 4 किलो की एक आईईडी, 3 किलो की तीन आईईडी और 2 किलो एक आईईडी शामिल हैं।

संदेह जताया जा रहा है कि ये सामान नागरिकों और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए बनाए जा रहे थे, लेकिन इनकी बरामदगी को इस क्षेत्र में माओवादियों के विध्वंसक और राष्ट्रविरोधी मंसूबों के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि विस्फोटक सहित अन्य सामान एओबीएसजेडसी के माओवादी कैडरों के हैं।

पुलिस ने कहा कि उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में माओवादियों की मौजूदगी के बारे में प्राप्त विशिष्ट जानकारी के आधार पर यह एक बड़ा ऑपरेशन चलाया गया था। मालकानगिरि पुलिस को सूचित किया गया कि आंध्र-ओडिशा की सीमा से लगे कालीमेला थानांतर्गत सामान्य क्षेत्र में डीवीएफ और मालकानगिरि जिले के खुफिया कर्मियों द्वारा गहन तलाशी के बाद विस्फोटक जब्त किया गया है।

पुलिस ने बताया कि इनका उद्देश्य निर्दोष नागरिकों और सुरक्षा बलों के खिलाफ अपनी विध्वंसक, राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने और इस क्षेत्र में फिर से अपनी उपस्थिति दिखाने के लिए इस्तेमाल किया जाना था। इस बरामदगी के मद्देनजर कथित तौर पर इस क्षेत्र में आगे तलाशी और तलाशी अभियान जारी है।

Share this news

About desk

Check Also

जरुरी स्वास्थ्य सेवा के लिए एयर एंबुलेंस होंगे तैनात – मुख्य चुनाव अधिकारी

भुवनेश्वर। चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मचारी व मतदाताएं की आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *