Home / Odisha / गंजाम में गर्मी से एक की मौत
Heat भीषण गर्मी ##भीषण_गर्मी

गंजाम में गर्मी से एक की मौत

  • राज्य में भीषण गर्मी से मरने वालों की संख्या दो हुई

भुवनेश्वर/ब्रह्मपुर। ओडिशा में जारी भीषण गर्मी में गंजाम जिले के साहसपुर गांव में सोमवार को कथित तौर पर लू लगने से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान सुरेंद्र गौड़ा के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक, सुरेंद्र गांव के एक खेत में अपनी भैंसें चरा रहे थे, तभी वह अचानक जमीन पर गिर गये। स्थानीय लोगों ने उसे बचाया और एम्बुलेंस से आस्का सब डिविजनल अस्पताल पहुंचाया।

हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर आस्का पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में ले लिया।

मृतक के बेटे पितावास गौड़ा ने कहा कि पिता भैंस चराने के दौरान जमीन पर गिर गये थे। ग्रामीणों ने हमें घटना की जानकारी दी। कुछ ग्रामीणों की मदद से हमने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आस्का सब-डिविजनल अस्पताल के अधीक्षक डॉ दीपक सामंतराय ने मीडिया को दिये गये बयान में कहा है कि उन्हें मृत लाया गया था। उनके परिजन उनकी मौत का कारण लू लगना बता रहे हैं। हम मौत के कारण की पुष्टि के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बलांगीर में एक व्यक्ति की मौत गर्मी से होने का दावा किया गया था। हालांकि आधिकारिक तौर पर उसकी मौत को लेकर कोई बयान नहीं आया है।

3 से 5 डिग्री बढ़ेगा तापमान

आईएमडी के अनुसार, ओडिशा में कई स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने की संभावना है। 3 अप्रैल से 6 अप्रैल, 2024 तक अधिकतम तापमान सामान्य से 3 से 5 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने कहा कि अगले 4 से 5 दिनों के दौरान आंतरिक ओडिशा के जिलों में कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान 39 डिग्री और 41 डिग्री सेल्सियस के बीच और ओडिशा के तटीय जिलों में 36 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

इस खबर को भी पढ़ेंःओडिशा में बदलाव के लिए भाजपा झोंकेगी अपनी ताकत

Share this news

About admin

Check Also

भुवनेश्वर में मोदी का भव्य रोड शो

लोगों ने भव्य तरीके से किया प्रधानमंत्री का स्वागत लाखों की संख्या में उड़ी भीड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *