Home / Odisha / मोदी की गारंटी सफल, नवीन की योजनाओं की गारंटी या वारंटी नहीं – भाजपा

मोदी की गारंटी सफल, नवीन की योजनाओं की गारंटी या वारंटी नहीं – भाजपा

  • कहा-मोदी गारंटी में प्रधानमंत्री आवास योजना में राज्य को मिले हैं 29 लाख से अधिक घर

  • नवीन गारंटी में बीजू पक्का घर योजना, मो घर , मो कुडिया योजना पूर्ण रुप से विफल – अनिल

भुवनेश्वर। मोदी की गारंटी के लिए आज ओडिशा के गरीब लोगों के जीवन स्तर में काफी परिवर्तन आया है। गरीबों के मुलभूत आवश्यकता जैसे पक्काघर, चावल, बिजली, सड़क आदि मुद्दों पर मोदी सरकार की योजना में ओडिशा के लोगों को लाभ मिला है। दूसरी तरफ गत 24 सालों से नवीन पटनायक सरकार में योजनाओं की न गारंटी है न वारंटी है। ओडिशा में मोदी गारंटी पूर्ण रुप से सफल है, जबकि नवीन सरकार की योजनाओं की न गारंटी है और न ही वारंटी है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अनिल बिश्वाल ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कहीं।

बिश्वाल ने कहा कि मोदी की गारंटी है प्रधानमंत्री आवास योजना। इस योजना में ओडिशा के लिए मोदी सरकार ने 29 लाख 28 हजार से अधिक पक्का घरों के निर्माण के लिए धरनाशि आवंटित की है। नवीन सरकार की गारंटी थी बीजू पक्का घर योजना, मो घर, मो कुडिया आदि योजनाएं। गरीबों को पक्का घर प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा शुरू की गयी प्रत्येक योजना पूर्ण रूप से विफल रही है। मो घर योजना में केवल 1037 लोगों को घर बनाने के लिए ऋण प्राप्त हुआ है। इससे साफ होता है कि नवीन पटनायक की बातों में गारंटी नहीं है।

उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी के तहत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में राज्य के 3 करोड़ 25 लाख लोगों को प्रति माह पांच किलो खाद्यान्न प्रदान किया जा रहा है। लेकिन नवीन पटनायक सरकार की स्वयं की योजना में केवल 8 लाख लोगों को लाभ मिल रहा है। नवीन बाबू की गारंटी है कि मोदी सरकार द्वारा दिए जा रहे चावल पर अपना थैला प्रदान करने लोगों को भ्रमित करना है।

उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत ओडिशा के ग्रामीण इलाकों में 73 प्रतिशत परिवारों के पास नल से पानी पहुंच रहा है। बीते पांच सालों में मोदी सरकार ने राज्य में 10217 करोड़ रुपये के व्यय कर 6075151 परिवारों को पाइप के जरिए पानी पहुंचाया है। यह मोदी की गारंटी है, लेकिन नवीन पटनायक द्वारा शुरू की गयी परियोजनाओं का काम समाप्त नहीं हो रहा है। ठेकेदारों को पैसे दिया जा रहा है, लेकिन लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। ठेकेदारों का कल्याण ही नवीन सरकार की गारंटी है।

Share this news

About desk

Check Also

नवीन का तीखा हमला, चोर उम्मीदवारों को आशीर्वाद न दें

मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिये विपक्षी पार्टी भाजपा पर साधा निशाना ब्रह्मपुर। ओडिशा में पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *