Home / Odisha / बीजद नेता तथा पूर्व विधायक पूर्ण चंद्र सेठी भाजपा में शामिल

बीजद नेता तथा पूर्व विधायक पूर्ण चंद्र सेठी भाजपा में शामिल

  • बीजू जनता दल छोड़ने के कुछ ही घटों में भाजपा का साथ पकड़ा

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल (बीजद) छोड़ने के कुछ घंटों बाद गंजाम जिले के खलीकोट के पूर्व विधायक पूर्ण चंद्र सेठी सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। उन्होंने बीजद छोड़ने का कारण पार्टी द्वारा दरकिनार किए जाने को बताया।

उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक व्यवस्था वाली पार्टी है। इसलिए मैं इस पार्टी में शामिल हुआ हूं। बीजद में मेरा दम घुट रहा था। नवीन पटनायक की ओर इशारा करते हुए कहा कि हमें उस एक व्यक्ति से मिलने के लिए पूर्व नियुक्ति की आवश्यकता थी। हमें उसकी एक झलक पाने के लिए कई दिनों तक इंतजार करना पड़ा। तो, आप सब समझ गए कि कौन सी पार्टी लोकतंत्र के लिए खड़ी है और कौन सी पार्टी निरंकुशता के लिए। सेठी ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि मैं आगे कुछ नहीं कहना चाहता।

राज्य भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा कि पूर्व विधायक पूर्ण चंद्र सेठी अपने पार्षदों के साथ हमारी पार्टी में शामिल हो गए हैं। मैं हमारी पार्टी में उनका स्वागत करता हूं और उनके अच्छे भविष्य की कामना करता हूं।

गौरतलब है कि सेठी ने 2009 से 2014 तक विधायक के रूप में खलीकोट विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। उन्हें 2019 के चुनावों में टिकट से वंचित कर दिया गया था और उन्हें 2024 के लिए टिकट मिलने की उम्मीद थी। हालांकि, उन्होंने नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली पार्टी द्वारा दरकिनार किए जाने का आरोप लगाया है।

सेठी का इस्तीफा बीजद के छह बार के सांसद भर्तृहरि महताब के पार्टी छोड़ने के कुछ दिनों बाद आया। इसके अलावा बीजद के दो मौजूदा विधायक अरबिंद ढाली और प्रेमानंद नायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *