Home / Odisha / भर्तृहरि महताब ने नवीन पटनायक सरकार पर कि कड़ा प्रहार

भर्तृहरि महताब ने नवीन पटनायक सरकार पर कि कड़ा प्रहार

  •  पार्टी की कार्यप्रणाली पर नाराजगी व्यक्त की

  •  कहा- लबालब भर चुका है बीजद के पाप का घड़ा और जल्द ही कभी भी सकता है फूट

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल (बीजद) छोड़ने के कुछ दिनों बाद छह बार के सांसद भर्तृहरि महताब ने नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली सरकार पर कड़ा प्रहार किया। पार्टी की कार्यप्रणाली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए वरिष्ठ राजनेता ने कहा कि पार्टी का पतन अवश्यंभावी है।

वरिष्ठ नेता ने एक संपादकीय पोस्ट में कहा कि बीजद के पाप का घड़ा लबालब भर चुका है और जल्द ही कभी भी फूट सकता है।

लंबे समय तक बीजद से जुड़े रहने के कारण महताब ने खुलासा किया कि नवीन पटनायक के सत्ता संभालने तक पार्टी किस तरह कार्यकर्ता-हितैषी थी। उन्होंने खुलासा किया कि एक राजनीतिक मामलों की समिति ने शुरुआती दिनों में पार्टी के सभी मुद्दों को संभाला था। उन्होंने कहा कि हालांकि 2004 के बाद सारी शक्ति दो व्यक्तियों को सौंप दी गई।

उन्होंने यह भी कहा कि बीजद उन वास्तविक मुद्दों से भटक गयी है, जिनके लिए पार्टी का गठन किया गया था और वर्तमान में वह केवल भ्रष्टाचार और अन्याय में लगी हुई है।

इसके साथ ही उन्होंने अपने संपादकीय में राज्य की तुलना सीता माता की है और कहा है हमारा राज्य भ्रष्टाचार, अपराध और अन्याय से घिरा हुआ है। सीता माता (ओडिशा) को बचाने के लिए भगवान राम ने जो कदम उठाया था, उसे उठाने का समय आ गया है। हालांकि इस संबंध में बीजद से कोई टिप्पणी नहीं मिल सकी थी।

दूसरी ओर, उन्होंने कटक बीजद अध्यक्ष देबाशीष सामंतराय पर भी कड़ा प्रहार किया जिन्होंने महताब पर पिछले चुनाव में उनकी हार का कारण होने का आरोप लगाया था।

“अगर उन्हें लगता है कि वह इतने लोकप्रिय हैं, तो उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने दें। मैं अब बीजद उम्मीदवार के रूप में नहीं लड़ रहा हूं, इसलिए उन्हें इस बार लड़ने दें और दिखाएं कि क्या वह जीतते हैं, ”महताब ने कहा।

हालाँकि, उन्होंने अपनी भविष्य की योजनाओं और क्या वह जल्द ही किसी पार्टी में शामिल होने की योजना बना रहे हैं, इस बारे में चुप्पी साध रखी है।

विशेष रूप से, ओडिशा के पहले सीएम हरेकृष्ण महताब के बेटे भर्तृहरि महताब 1998 से प्रतिष्ठित कटक संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। वह 2014 से 2019 तक लोकसभा में बीजद के फ्लोर लीडर भी रहे थे।

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *