Home / Odisha / भाजपा और बीजद का संभावित गठबंधन होगा राजनीति से परे – पांडियन

भाजपा और बीजद का संभावित गठबंधन होगा राजनीति से परे – पांडियन

  •  कहा- ओडिशा में बीजद को और केंद्र में सरकार बनाने के लिए साथ की जरूरत नहीं

  • वीके पांडियन ने नवीन और मोदी की जमकर तारीफ की

  • बोले- नवीन पटनायक का फिर मुख्यमंत्री और नरेंद्र मोदी का फिर प्रधानमंत्री बनना तय

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल (बीजद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच गठबंधन की अटकलों के बीच नवीन ओडिशा तथा 5-टी के अध्यक्ष और बीजद नेता वीके पांडियन ने आज कहा कि इस क्षेत्रीय पार्टी को राज्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा की जरूरत नहीं है और ना ही केंद्र में भाजपा को बीजद की जरूरत है। उन्होंने कहा कि दोनों का साथ आना राजनीति से परे हो सकता है।

पांडियन एक निजी चैनल के कार्यक्रम को संबोधित रहे थे। हालांकि, पांडियन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की जमकर तारीफ की और कहा कि भाजपा को केंद्र में सरकार बनाने के लिए बीजद की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक राज्य में बहुत लोकप्रिय हैं। पिछले पंचायत चुनाव में उनकी पार्टी बीजद ने 90 फीसदी सीटें जीती थीं। भाजपा 5 फीसदी के साथ दूसरे स्थान पर रही। लोगों की सेवा करने के लिए वापस आने के लिए उन्हें गठबंधन की जरूरत नहीं है।

पांडियन ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में भी यही बात कहूंगा। वह देश के पीएम बनने जा रहे हैं और नवीन पटनायक ओडिशा के सीएम बनने जा रहे हैं। राजनीति से परे भी कुछ है। यह महान राजनीतिज्ञता का प्रतीक है। वे दो महान नेता हैं, जो एक बड़े उद्देश्य के लिए एक साथ आना चाहते हैं। इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। मैं इसे ऐसे ही देखता हूं। संभावित गठबंधन की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर पांडियन ने कहा कि अगर कुछ होगा तो हम सभी को पता चल जाएगा। जब पांडियन से पूछा गया कि क्या वह नवीन पटनायक के राजनीतिक उत्तराधिकारी हैं, तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे इसका जवाब देना चाहिए। ओडिशा की जनता इसका जवाब देगी। बीजद एक माध्यम है, जिसे मुख्यमंत्री ने राज्य को बदलने के लिए बनाया है। ऐसे भविष्यवादी सोच वाले सीएम ने निश्चित रूप से बीजद के लिए कुछ योजना बनाई होगी।

वीके पांडियन ने ओडिशा में चुनावी गठबंधन की संभावना से इनकार नहीं करते हुए कहा कि अगर कुछ भी होगा तो हम सभी को पता चल जाएगा।

उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक एक महान आत्मा हैं और मैं एक दशक से अधिक समय तक उनके साथ जुड़े रहने पर धन्य महसूस करता हूं। मुख्यमंत्री के शिष्य के रूप में मुझे लगा कि लोगों तक बेहतर तरीके से पहुंचने के लिए मुझे कुछ करना चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि जब उन्हें बाहरी व्यक्ति के रूप में वर्णित किया जाता है, तो उन्हें कैसा महसूस होता है, पांडियन ने कहा कि मैं पिछले चार वर्षों से विपक्षी हमले का केंद्र बिंदु रहा हूं। हालांकि, यह समझने के लिए कि ओडिशा के लोग मुझे कैसे देखते हैं, किसी को मेरे साथ उनकी बातचीत और चर्चा को देखना होगा।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *