Home / Odisha / टीपीएनओडीएल: लाइनमैनों के साहस और प्रतिबद्धता का सम्मान करें
टीपीएनओडीएल: लाइनमैनों के साहस और प्रतिबद्धता का सम्मान करें

टीपीएनओडीएल: लाइनमैनों के साहस और प्रतिबद्धता का सम्मान करें

  • टीपीएनओडीएल की ओर से लाइनमैन दिवस मनाया गया

बालेश्वर : टाटा पावर और ओडिशा सरकार के युवा उद्यम टीपी नॉर्दर्न ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीएनओडीएल) ने एक भव्य समारोह में लाइनमेन दिवस मनाया. टीपीएनओडीएल के सीईओ द्विजदास बसाक के संरक्षण में जाजपुर में लाइनमैन दिवस मनाया गया, जबकि कॉमर्शियल हेड परवीन वर्मा रायरंगपुर, प्रोजेक्ट हेड प्रदीप कुमार मोहंती ने जलेश्वर में और ऑपरेशंस चीफ नीलेश पोटाफडे ने बालेश्वर में कार्यक्रम का उद्घाटन किया. सीईओ बसाक ने लाइनमेन दिवस की महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि विद्युत वितरण सेवाओं में लाइनमैन महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. उपभोक्ताओं को निर्बाध और गुणवत्तापूर्ण बिजली सेवा प्रदान करने के लिए लाइनमैन जमीनी स्तर पर जिम्मेदार हैं. सेवा, मानवता और सुरक्षा का संदेश देने के लिए यह कार्यक्रम टीपीएनओडीएल का मूल लक्ष है. उन्होंने कहा कि लाइनमैनों के साहस और समर्पण को सम्मान देने के लिए सुरक्षा सप्ताह का पहला दिन लाइनमैन दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने लाइनमैनों को सलाह दी कि वे विद्युत लाइनों पर काम करने से पहले सभी निर्धारित सुरक्षा अंतरालों का पालन करना सुनिश्चित करें और अपने जीवन की सुरक्षा के लिए हमेशा बिजली की जांच करते रहें।

हालाँकि, राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह 4 से 10 मार्च तक मनाया जा रहा है, जबकि इस वर्ष 53 वां सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. टीपीएनओडीएल ने कर्मचारियों को सभी सुरक्षा सावधानियों का पालन करने और किसी भी परिस्थिति में सुरक्षा दिशानिर्देशों की अवहेलना न करने की सलाह दी है। टीपीएनओडीएल के सभी डिवीजन स्तरों पर लाइनमैन दिवस के विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए, जहां 10 हजार से अधिक 11 केवी और 33 केवी लाइनमैन और बीए लाइनमैन मौजूद थे. इनके बीच विभिन्न प्रतियोगिताएं एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। इसी तरह लाइनमैन दिवस पर जगह-जगह जागरूकता जुलूस, पोस्टर रैलियां निकाली गईं। बालेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में टीपीएनओडीएल के मानव संसाधन प्रमुख रामेंद्र बनिक, अधीक्षण अभियंता सिद्धार्थ शंकर रॉय, कार्यकारी अभियंता अमरेश्वर शतपथी, देवाशिष पुहान, सुरक्षा प्रभाग प्रमुख तपन कुमार पात्र, जनसंपर्क अधिकारी चितरंजन प्रधान और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

टीपीएनओडीएल अपने कर्मचारियों को विद्युत कार्य करने के लिए सभी सुरक्षा उपकरण जैसे जैकेट, हेलमेट, जूते, दस्ताने, नियॉन टेस्टर, सुरक्षा बेल्ट, सीढ़ी आदि प्रदान करता है। टीपीएनओडीएल विद्युत कार्य करते समय सभी कर्मचारियों की सुरक्षा और इसके अनिवार्य उपयोग को गंभीरता से लेता है। यदि कोई भी आम आदमी टीपीएनओडीएल कर्मचारियों को असुरक्षित बिजली कार्य करते हुए देखता है, तो वह व्हाट्सएप के माध्यम से सभी विवरणों के साथ एक फोटो या वीडियो भेजकर टीपीएनओडीएल को अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। आम लोग यह शिकायत व्हाट्सएप नंबर 9124254011 के जरिए दर्ज करा सकते हैं। इस कार्य के लिए उन्हें टीपीएनओडीएल द्वारा सम्मानित भी किया गया है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-टीपीएनओडीएल ने अमृत कुंभ विजेता के नाम की घोषणा की

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े होंगे सुरक्षा के प्रावधान

तैनात की जाएंगी सीएपीएफ की 165 कंपनियां भुवनेश्वर। ओडिशा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *