Home / Odisha / ऑनलाइन ठगी पर इग्नू ने जारी की सलाह

ऑनलाइन ठगी पर इग्नू ने जारी की सलाह

  •  कहा-किसी भी भुगतान संग्रह के लिए कोई भी एजेंसी नियुक्त नहीं

भुवनेश्वर। न केवल आम लोग, बल्कि छात्र भी बदमाशों के निशाने पर हैं। बदमाश उन्हें विभिन्न माध्यमों से ऑनलाइन तरीके से ठगने की कोशिश करते हैं। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने इस संबंध में अपने शिक्षार्थियों के लिए एक सलाह जारी की है।

यह सलाह कुछ मामलों की पृष्ठभूमि में आई है, जिसमें कुछ अनधिकृत व्यक्ति या एजेंसियां छात्रों से संदेश, ईमेल, फोन कॉल के माध्यम से संपर्क कर रही हैं और उनसे फर्जी भुगतान लिंक के माध्यम से प्रवेश या पुनः पंजीकरण के लिए भुगतान करने के लिए कह रही हैं।

अपने नवीनतम नोटिस में विश्वविद्यालय ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उसने किसी भी व्यक्ति या एजेंसी को भुगतान प्राप्त करने के लिए अधिकृत नहीं किया है। इसके अलावा, इग्नू ने यह भी पाया है कि कुछ बेईमान व्यक्ति इग्नू के अधिकारियों का रूप धारण करके परीक्षा शुल्क के भुगतान, डुप्लिकेट ग्रेड कार्ड और डिग्री जारी करने, प्रतिलेख, प्रमाण पत्र के सत्यापन, परियोजना और व्यावहारिक शुल्क, पुनर्मूल्यांकन के लिए शिक्षार्थियों से संपर्क कर रहे हैं।

इग्नू ने साफ कहा है कि उसने किसी को भी ऐसी फीस या भुगतान लेने के लिए अधिकृत नहीं किया है। इग्नू की नोटिस में कहा गया है कि सभी शिक्षार्थियों को सतर्क और सतर्क रहने और खुद को धोखा देने से रोकने और कानून के तहत कड़ी कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ विवरण साझा करने की सलाह दी जाती है।

Share this news

About desk

Check Also

नवीन का तीखा हमला, चोर उम्मीदवारों को आशीर्वाद न दें

मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिये विपक्षी पार्टी भाजपा पर साधा निशाना ब्रह्मपुर। ओडिशा में पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *