Home / Odisha / ओडिशा से फिर राज्यसभा जाएंगे अश्विनी वैष्णव
ओडिशा से फिर राज्यसभा जाएंगे अश्विनी वैष्णव

ओडिशा से फिर राज्यसभा जाएंगे अश्विनी वैष्णव

  • भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवार नामित किया

हेमन्त कुमार तिवारी, इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ओडिशा से फिर राज्यसभा जाएंगे। उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर अब विराम लग गया है। सभी अटकलों को समाप्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को ओडिशा में आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार नामित किया।

इससे पहले, बीजू जनता दल (बीजेडी) ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों के रूप में देबाशीष सामंतराय और सुभाशीष खुंटिया के नामों की घोषणा की थी। हालांकि, सत्तारूढ़ दल ने अभी तक अपने तीसरे उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि बीजद का समर्थन अश्विनी वैष्णव को मिलेगा, क्योंकि इससे पहले भी बीजद ने उनका समर्थन किया था।

बालेश्वर या कटक से लड़ने की थी चर्चा

अब तक चर्चा हो रही थी कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव बालेश्वर या कटक संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि वैष्णव ने एक बार स्पष्ट किया था कि वह बालेश्वर से चुनाव नहीं लड़ेंगे, क्योंकि यहां प्रताप चन्द्र षाड़ंगी हैं। इससे बाद अटकलें लगाई जाने लगी कि वह कटक से चुनाव लड़ सकते हैं।

बीजद के दो प्रत्याशी कर चुके हैं नामांकन

बीजद के मुखिया तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की उपस्थिति में बीजू जनता दल के प्रत्याशी देवाशीष सामंतराय व सुभाशीष खुंटिया मंगलवार को राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। विधानसभा प्रकोष्ठ में इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी अतनु सब्यसाची नायक, विक्रम केशरी आरुख, निरंजन पुजारी, सत्ता पक्ष के मुख्य सचेतक प्रशांत मुदुली, पूर्व मंत्री तथा विधायक अरुण साहु, प्रताप जेना व अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। सोमवार देर रात को बीजू जनता दल ने राज्यसभा के लिए अपने दो नामों की घोषणा की थी। पार्टी ने कटक (बारबाटी) से पूर्व विधायक देवाशीष सामंतराय व बीजू युवा जनता दल के उपाध्यक्ष सुभाशीष खुंटिया के नामों की घोषणा की थी। बीजद ने अभी तक राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए अपना पत्ता नहीं खोला है।

इस खबर को भी पढ़ेंः- तीर्थयात्रा पर गईं ओडिशा की तीन बुजुर्ग महिलाएं लापता

राज्यसभा जाना मेरे लिए प्रमोशन – देवाशीष

विधायक देवाशीष सामंतराय ने कहा कि विधानसभा से राज्यसभा में जाना मेरे लिए प्रमोशन है। उन्होंने कहा कि मैं विधायक बनूंगा या फिर सांसद, वह मेरी पसंद नहीं है, बल्कि यह मुख्यमंत्री का पसंद है। मैं भले ही राज्यसभा के लिए चुना जाउं, लेकिन कटक बारबाटी का विधानसभा सीट बीजद का गढ़ रहेगी। कटक– बारबाटी विधानसभा के लिए जब मुख्यमंत्री पार्टी के प्रत्याशी के नाम की घोषणा करेंगे, तो वह सरप्राइज देंगे। कटक मेरा घर है। विधायक के रुप में मैं कटक के लोगों के साथ जुड़ा हुआ था, सांसद के तौर पर भी मैं जुड़ा रहूंगा। उन्होंने राज्यसभा के लिए उन्हें चुने जाने के कारण मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा सांसद बनने के बाद कटक के बालियात्रा व कटक के अन्य समस्याओं को सदन में उठायेंगे।

 

Share this news

About admin

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *