Home / Odisha / भुवनेश्वर में छठ पूजा को लेकर हिन्दी विकास मंच की तैयारी तेज
भुवनेश्वर में छठ पूजा को लेकर हिन्दी विकास मंच की तैयारी तेज

भुवनेश्वर में छठ पूजा को लेकर हिन्दी विकास मंच की तैयारी तेज

  • भुवनेश्वर नगर निगम ने संभाली घाट की सफाई की कमान

  • पहली बार बीएमसी से मिले सहयोग पर आयोजकों ने जताया आभार

भुवनेश्वर। छठ पूजा को लेकर हिन्दी विकास मंच की ओर से तैयारी जोरों पर चल रही है। ओडिशा की राजधानी स्थित कटक राष्ट्रीय राजमार्ग के पास कुआखाई नदी के घाट पर हिन्दी विकास मंच की ओर से छठ पूजा के लिए सामूहिक आयोजन की तैयारियां की जा रही है।

हिन्दी विकास मंच के बैनर कुआखाई छठ पूजा कमेटी के चेयरमैन अनिल सिंह ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी यहां छठव्रतियों के लिए हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने बताया कि पहली बार भुवनेश्वर नगर निगम ने छठव्रतियों के लिए घाटों की सफाई की व्यवस्था पहली बार कर रही है। यहां पर सफाई के साथ-साथ पार्किंग तथा सुरक्षा आदि को लेकर भुवनेश्वर नगर निगम ने संभाल ली है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ओडिशा में एसटी लोग गैरआदिवासियों को नहीं कर पाएंगे जमीन हस्तांतरित

खुद मेयर सुलोचना दास ने बीएमसी को निर्देश दिया है कि छठपूजा को लेकर किसी प्रकार परेशानी नहीं होनी चाहिए। मेयर के निर्देश पर बीएमसी की टीम ने आज शुक्रवाक  घाट पर पहुंची और यहां बने अस्थायी कुंड की सफाई कराने के साथ ही नदी में करचों सफाई करवाई।

बीएमसी की तरफ से जेसीबी लगाकर घाट को समतल करने का काम चल रहा था। इस मौके पर चेयरमैन अनिल सिंह, संस्था के वरिष्ठ सदस्य शंकर यादव, आनंद मोहन, चंद्रशेखर सिंह, गणेश वर्मा, अरूण गिरि, प्रमोद कुमार, शशिभूषण सिंह, धनंजय सिंह, रमेश कुमार आदि घाट पर तैयारियों को मूर्त रूप दे रहे हैं। इसके साथ ही आयोजकों ने बीएमसी के प्रति आभार जताया है कि वह छठव्रतियों की मदद के लिए सामने आया है।

छठ के महापर्व पर शुभकामनाएं

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में आस्था और प्रकृति के महा पर्व पर सभी छठव्रतियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। हम कामना करते हैं कि यह पर्व समस्त ओडिशावासियों का घर खुशियों से भर दे। हर प्राणी सुखी रहे, स्वस्थ रहे और मस्त रहे। एक बार फिर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं, अभिनंदन।

आनंद मोहन

 

Share this news

About admin

Check Also

अपराजिता षाड़ंगी ने बयानों को लेकर पंडियन पर साधा निशाना

कहा-प्रधानमंत्री को पर्यटक नहीं कह सकते केंद्रीय मंत्री के खिलाफ ‘औकात’ और ‘दम’ जैसे शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *