Home / Odisha / 2024 चुनाव पूर्व प्रदेश भाजपा की नई टीम घोषित
MANMOHAN-SAMAL

2024 चुनाव पूर्व प्रदेश भाजपा की नई टीम घोषित

  • मनमोहन सामल की टीम में  कुल 35 पदाधिकारियों के नामों की घोषणा

  • विभिन्न मोर्चाओं के अध्यक्षों के नामों की भी घोषणा

  • अभिलाष पंडा बने भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष

भुवनेश्वर। लंबी प्रतीक्षा के बाद और 2024 के आम चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओडिशा इकाई ने शुक्रवार को पदाधिकारियों की 35 सदस्यीय नई टीम की घोषणा की। यह घोषणा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आज से शुरू हो रही राज्य की दो दिवसीय यात्रा के बीच गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल के अनुमोदन के बाद पार्टी ने 35 लोगों की पदाधिकारियों की सूची मीडिया को जारी की।

इस टीम में कुल 10 उपाध्यक्ष, 5 महामंत्री, 10 मंत्री, एक कोषाध्यक्ष तथा सह कोषाध्यक्ष शामिल हैं। इसी तरह कार्यालय मंत्री व सोशल मीडिया इंचार्ज के साथ-साथ विभिन्न मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों के नामों की भी घोषणा की गई है।

भाजपा की ओर से जारी सूची के अनुसार, उपाध्यक्ष के रुप में नाउरी नायक, अपराजिता षाड़ंगी, रवि नायक, पूर्ण चंद्र महापात्र, ललितेंदु विद्याधर महापात्र, गोलक महापात्र, कुसुम टेटे, लेखाश्री सामंतसिंहार, सुकेशी ओराम व बिरंची नारायण त्रिपाठी को जिम्मेदारी दी गई है।

इसी तरह महामंत्री के रुप में डा जतीन मोहंती, पूर्णिमा केरकेटा, शारदा प्रसाद सतपथी, सीमांचल खटेई को जिम्मेदारी दी गई है। मानस मोहंती प्रदेश महामंत्री संगठन की जिम्मेदारी संभालते रहेंगे।

इसी तरह रमेश चंद्र साहु, टकंधर त्रिपाठी, नवीन राम, शिप्रा बाजपेयी, अभिमन्यु सेठी, सरोज कर, कृष्ण महापात्र, कस्तुरी मिश्र, पूर्णिमा नायक व इराशिष आचार्य को सचिव की जिम्मेदारी दी गई है।

सुदर्शन गोयल को फिर से राज्य कोषाध्यक्ष व दिवाकर हरिचंदन को सह कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी प्रदान की गई है। कार्यालय मंत्री के रुप में देवेन्द्र नंद व सोशल मीडिया प्रमुख के रुप में उमाकांत पटनायक को जिम्मेदारी प्रदान की गई है।

भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष के रुप में अभिलाष पंडा को जिम्मेदारी प्रदान की गई है। इसी तरह ऐश्वर्या बिश्वाल को महिला मोर्चा, महेश्वर साहू को किसान मोर्चा, नित्यानंद गोंड को अनुसूचित जनजाति मोर्चा, बिभु प्रसाद तराई को अनुसूचित जाति मोर्चा तथा सुरथ बिश्वाल को ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष की जिम्मेदारी प्रदान की गई है।

हम सभी कड़ी मेहनत करेंगे – गोलक

उपाध्यक्ष गोलक महापात्र ने कहा कि मैं नई समिति के सभी सदस्यों को बधाई देना चाहता हूं। समिति के सदस्य निश्चित रूप से भाजपा के काम को आगे बढ़ाने और राज्य में सरकार बनाने में मददगार होंगे। हम सभी 2024 में राज्य में भाजपा सरकार बनाने के लिए काम करेंगे। नई टीम एक नई भावना लेकर आई है और हम सभी भाजपा को आगे ले जाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। हम लोगों को केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने में मदद करने के लिए लड़ रहे हैं।

अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे – शारदा

पार्टी महासचिव शारदा प्रसाद सतपथी ने कहा कि समिति के सभी सदस्य पार्टी को विजयी बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे और लोगों के उत्थान और राज्य के विकास के लिए अपनी अधिकतम ऊर्जा देंगे।

क्षेत्रीय तालमेल

नई टीम में विभिन्न जिलों और क्षेत्रीय राजनैतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए स्थान दिया गया है। यदि हम नए सचिवों को देखते हैं तो उनमें सरोज कुमार कारा कटक सदर से, कृष्ण चंद्र महापात्र मयूरभंज-बारिपदा से, कस्तूरी मिश्र भुवनेश्वर से, पूर्णिमा नायक कोरापुट से और इरासिस आचार्य बरगढ़ हैं।

कोषाध्यक्ष में सुदर्शन गोयल सुंदरगढ़-पानपोष से तथा संयुक्त कोषाध्यक्ष दिवाकर हरिचंदन पुरी से हैं।

मोर्चा अध्यक्षों में से भाजयुमो अध्यक्ष अविलाश पंडा नयागढ़ से, महिला मोर्चा अध्यक्ष ऐश्वर्या बिस्वाल जाजपुर से, किसान मोर्चा अध्यक्ष महेश्वर साहू केंदुझर से, एसटी मोर्चा अध्यक्ष नित्यानंद गोंड नवरंगपुर से, एससी मोर्चा अध्यक्ष विभू प्रसाद तराई जगतसिंहपुर से, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष सुरथा बिस्वाल पुरी से हैं।

जहां तक उपाध्यक्ष की बात है, उनमें से नौरी नायक संबलपुर से, अपराजिता षाड़ंगी भुवनेश्वर, रवि नारायण नायक संबलपुर से, पूर्णचंद्र महापात्र कटक से, ललितेंदु विद्याधर महापात्र पुरी से, गोलक प्रसाद महापात्र भुवनेश्वर से, कुसुम टेटे सुंदरगढ़ से, लेखाश्री सामंतसिंहार बालेश्वर से, सुकेसी ओराम केंदुझर से, बिरंचि नारायण त्रिपाठी पुरी से हैं।

महासचिव में शारदा प्रसाद शतपथी खुर्दा से, जतिन मोहंती खुर्दा), पूर्णिमा केरकेटा सुंदरगढ़-पानपोष से, सीमांचल खटेई संबलपुर से तथा मानस कुमार मोहंती भुवनेश्वर से हैं।

सचिव में रमेश चंद्र साहू नवरंगपुर से, टंकाधर त्रिपाठी सुंदरगढ़ से, नवीन राम मयूरभंज-रायरंगपुर से, शिप्रा बाजपेयी बालेश्वर से तथा अभिमन्यु सेठी भद्रक से हैं।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में तीसरे चरण में लगभग 70 फीसदी मतदान

पुरी संसदीय क्षेत्र में सबसे अधिक 73.81% मतदान हुआ भुवनेश्वर। ओडिशा में तीसरे चरण के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *