Home / Odisha / कांग्रेस विधायक ने अधूरे पुल का उद्घाटन किया

कांग्रेस विधायक ने अधूरे पुल का उद्घाटन किया

  •  जटनी नगरपालिका ने की लोगों से उपयोग नहीं करने की अपील

इण्डो एशियन टाइम्स,जटनी।
जटनी के विधायक तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश राउतराय ने आज एक एक अधूरे पुल का उद्घाटन कर दिया। उद्घाटन के तुरंत बाद नगरपालिका के चेयरमैन ने लोगों ने इस पुल का उपयोग नहीं करने की अपील कर दी। उनकी इस अपील के बाद उद्घाटन को लेकर आलोचनाएं शुरू हो गईं हैं। बताया जाता है कि सुरेश राउतराय ने नारियल तोड़कर और दीये जलाकर इस फ्लाई ओवर का उद्घाटन किया था। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि इस पुल का निर्माण पूरा हो गया है, जबकि नगरपालिका के चेयरमैन अनंत बेहरा ने कांग्रेसी विधायक के इस काम की आलोचना की और दावा किया कि इस पुल का काम अभी अधूरा है। ऐसी स्थिति में लोगों को इस पुल का उपयोग नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि न तो ठेकेदार ने और ना ही सरकार ने घोषणा की है कि काम खत्म हो गया है। फ्लाईओवर पर नारियल फोड़ने या पूजा करने का अधिकार सभी को है, लेकिन अधूरे फ्लाईओवर पर कोई दुर्घटना होने की स्थिति में वे जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि नगरपालिका का चेयरमैन होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं नागरिकों को फ्लाईओवर का उपयोग करने के खिलाफ चेतावनी दूं कि तब तक इस पुल का उपयोग नहीं करें, जब तक कि सरकार इसे पूर्ण और उपयोग के लिए सुरक्षित घोषित न कर दे।

इधर, बीजद ने भी राउतराय के इस कार्य की आलोचना की है और कथित जल्दबाजी में किए गए उद्घाटन को राजनीति से प्रेरित बताया।

खुर्दा बीजद उपाध्यक्ष सुदर्शन सुंदरराय ने कहा कि काम अपने अंतिम चरण में है, लेकिन विधायक ऐसा दिखाकर पुल का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं जैसे कि काम उनके कार्यकाल के दौरान पूरा हुआ है। यदि पुल के लिए उनका इतना ही मन था, तो जब वे मंत्री थे और कांग्रेस सत्ता में थी, तब उन्होंने काम क्यों नहीं शुरू कराया? उन्होंने कहा कि पुल निजी संपत्ति नहीं है। अगर मैं अब वहां जाऊंगा और दीया जलाकर इसका उद्घाटन करूंगा, तो लोग मुझे पागल करार देंगे। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल का काम अभी भी अधूरा है। नौ साल से अधिक समय हो गया है और पुल अभी भी अधूरा है। बारिश आ रही है, इसलिए जाटनी के लोगों के लिए पुल की तत्काल जरूरत है। हम चाहते हैं कि इस साल फिर से बारिश का पानी अंडरपास में जाम होने से पहले यह पुल हमें उपलब्ध करा दिया जाए।

आवागमन सुरक्षित है – सुरेश राउतराय
हालांकि, कांग्रेस विधायक सुरेश राउतराय को पुल में कुछ भी गलत नहीं लगा और उन्होंने कहा कि इसका तुरंत उपयोग किया जा सकता है। काम पूरा हो गया है। मैंने देवताओं को प्रसाद चढ़ाने के उद्देश्य से नारियल तोड़ा। अब आवागमन सुरक्षित है। अगर अंडरपास में पानी भर गया है तो यात्री आज से ही फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, विधिवत उद्घाटन 15 अगस्त को किया जाएगा। मैंने इसके लिए मुख्यमंत्री और रेल मंत्री को आमंत्रित किया है।
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में विस्तारा के एक विमान आपातकालीन लैंडिंग

ओलावृष्टि के कारण विंडशील्ड में दरार आ गई भुवनेश्वर। भुवनेश्‍वर-दिल्‍ली विस्तारा के एक विमान को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *