Home / Odisha / केंद्रीय मंत्री के आदेश पर 5-टी सूचना बोर्ड हटाने को लेकर विरोध

केंद्रीय मंत्री के आदेश पर 5-टी सूचना बोर्ड हटाने को लेकर विरोध

  • दाबूगांव के विधायक मनोहर रंधारी ने जताई आपत्ति

  • उमरकोट के भाजपा विधायक ने बैठक का किया बहिष्कार

इण्डो एशियन टाइम्स, नवरंगपुर।

नवरंगपुर जिला मुख्यालय अस्पताल के परिसर में ऑक्सीजन प्लांट पर लगे 5-टी सूचना बोर्ड को हटाने को लेकर विवाद हो गया है। केंद्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू ने 24 जून को

इस हटाने का आदेश दिया था। इसके बाद जिले में किए गए विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा के लिए नवरंगपुर के मिशन शक्ति हॉल में आयोजित दिशा की बैठक में इसको लेकर विरोध देखने को मिला। ओडिशा सरकार की 5-टी पहल के तहत कथित घटिया काम पर अपना असंतोष व्यक्त करते हुए उमरकोट विधायक और भाजपा नेता नित्यानंद गोंड ने बैठक के दौरान अपना आपा खो दिया और इसे बीच में ही छोड़ दिया।

बताया जाता है कि केंद्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू के आदेश के बाद नवरंगपुर जिला मुख्यालय अस्पताल के परिसर में ऑक्सीजन प्लांट पर लगे 5-टी सूचना बोर्ड हटाने का कदम दाबूगांव के विधायक मनोहर रंधारी को पसंद नहीं आया। बीजद विधायक ने पूछा कि बोर्ड क्यों हटाया गया और बैठक में इसका आदेश किसने दिया था। जब बीजद के सभी प्रतिनिधियों ने रंधारी का समर्थन किया, तो गोंड ने अपना आपा खो दिया। इसके बाद 5-टी के तहत चल रहे निम्न गुणवत्ता वाले कार्य को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए भाजपा नेता बैठक बीच में ही छोड़कर चले गये। उन्होंने कहा कि बैठक में जिले की विभिन्न समस्याओं के साथ-साथ विभिन्न केंद्रीय योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक से हो रहा है या नहीं, इस पर भी चर्चा होनी चाहिए, लेकिन बैठक में 5-टी बोर्ड को हटाने पर विवाद उठाया गया। भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र राज्य में विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए धन उपलब्ध करा रही है। इसके बाद हाल ही में जब एक केंद्रीय मंत्री ने ओडिशा का दौरा किया, तो उन्हें हर जगह 5-टी बोर्ड मिले। ऑक्सीजन योजना की स्थापना केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की गई धनराशि से की गई है, लेकिन बीजद इस पर 5-टी बोर्ड लगाकर इसका सारा श्रेय ले रही है।

इस बीच, नवरंगपुर के सांसद और बीजद नेता रमेश माझी ने कहा कि यह घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है और ऐसा नहीं होना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि बैठक में कुछ मुद्दों को लेकर व्यवधान थे। मैंने सभी से बैठक को एजेंडे के तहत आयोजित करने का अनुरोध किया था, लेकिन विधायक इस आरोप के साथ बैठक बीच में ही छोड़कर चले गये कि कोई उनको समर्थन नहीं कर रहा है। मैंने उनसे व्यक्तिगत रूप से बैठक न छोड़ने का अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया।

Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About admin

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *