Home / Odisha / अवसंरचना की कमी से हो रही है बिजली समस्या – प्रताप केशरी देव

अवसंरचना की कमी से हो रही है बिजली समस्या – प्रताप केशरी देव

  • राज्य में नहीं हो रहा है पावर कट

भुवनेश्वर। राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। इस बीच इस भीषण गर्मी में बिजली गुल होने से लोगों की समस्याएं और बढ़ने लगी है। लोगों का जीना दूभर कर रहा है। यह केवल राज्य के गांवों में नहीं हो रहा है, बल्कि राजधानी भुवनेश्वर समेत अन्य शहरों में भी हो रहा है। इस कारण लोगों में रोष बढ रहा है और कुछ स्थानों पर सड़कों पर भी उतर रहे हैं। इस बीच राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रताप केशरी देव ने एक बार फिर से पावर कट होने की बात को अस्वीकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में बिजली अवसंरचना में कमी के कारण इस तरह की समस्या आ रही है।

इस संबंध में देव ने कहा कि मीडिया में पावर कट शब्द का इस्तेमाल हो रहा है, वह गलत है। राज्य में पावर कट नहीं हो रही है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया है कि राज्य में बिजली के क्षेत्र में इनफ्रास्ट्रक्चर के अभाव केकारण ही इस तरह की समस्या उत्पन्न हो रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य में पावर शार्टेज नहीं है, लेकिन अवसंरचना का अभाव है। इस कारण अनेक इलकों में लोग बिजली आपूर्ति से बंचित हो रहे हैं। उपभोक्ता जितनी मात्रा में बिजली उपयोग कर रहे हैं, उतना सुदृढ़ अवसंरचना न होने के कारण ट्रान्सफार्मर जल रहे हैं, जिससे  समस्या दिखाई दे रही है, लेकिन राज्य में पावर कट नहीं हो रही है। इसी तरह तेज हवा चलने पर बिजली काटी जा रही है। पेड़ आदि गिरने के कारण बिजली बहाल करने में समय लग रहा है।

Share this news

About desk

Check Also

अक्षय तृतीया आज, पुरी धाम में विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा के लिए आरंभ होगा तीन रथों का निर्माण

भुवनेश्वर। अक्षय तृतीय शुक्रवार को है। ओडिशा प्रदेश भारतवर्ष का एक आध्यात्मिक प्रदेश है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *