Home / Odisha / क्रेडाई, ओडिशा ने ओडिशा अपार्टमेंट (स्वामित्व और प्रबंधन) अध्यादेश 2023 का स्वागत किया

क्रेडाई, ओडिशा ने ओडिशा अपार्टमेंट (स्वामित्व और प्रबंधन) अध्यादेश 2023 का स्वागत किया

  • कहा-हम आशान्वित हैं कि यह रीयल एस्टेट (विनियमन और विकास) अधिनियम (रेरा) के अनुपालन में है।

हेमंत  कुमार तिवारी, भुवनेश्वर।

कॉन्फेडरेशन ऑफ रीयल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (क्रेडाई), ओडिशा चैप्टर ने ओडिशा अपार्टमेंट स्वामित्व अधिनियम, 1982 को निरस्त करके ओडिशा अपार्टमेंट (स्वामित्व और प्रबंधन) अध्यादेश, 2023 को मंजूरी दिए जाने के राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया है। यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि अपार्टमेंट (स्वामित्व और प्रबंधन) अध्यादेश 2023 के लिए अपना समर्थन व्यक्त करता है। हालांकि कहा गया है कि हमने अभी तक अध्यादेश के पूर्ण विवरण की समीक्षा नहीं की है, लेकिन हम आशान्वित हैं कि यह रीयल एस्टेट (विनियमन और विकास) अधिनियम (रेरा) के अनुपालन में है।

क्रेडाई ने कहा है कि हमारा दृढ़ विश्वास है कि यह अध्यादेश संभावित रूप से ओडिशा में बिक्री कार्यों के लिए दरवाजे खोल देगा और आम क्षेत्रों को आबंटियों के संघ में स्थानांतरित कर देगा, जो रेरा के प्रावधानों के अनुरूप एक महत्वपूर्ण कदम है।

क्रेडाई ओडिशा ने कहा है कि रीयल एस्टेट डेवलपर, ओडिशा के रीयल एस्टेट क्षेत्र में नियामक वातावरण में सुधार के सरकार के प्रयास के साथ खड़ा है। हम इस अध्यादेश को संतुलित रीयल एस्टेट विकास की राह में एक महत्वपूर्ण मील के पत्थर के रूप में देखते हैं और हम इसके सफल कार्यान्वयन में योगदान देने के लिए उत्सुक हैं।

यहां आयोजित पत्रकार सम्मेलन में क्रेडाई के पदाधिकारियों ने कहा कि हम समझते हैं कि रास्ते में बाधाएं आ सकती हैं और हम किसी भी संभावित बाधाओं को दूर करने के लिए सार्थक बातचीत में शामिल होने के लिए तैयार हैं। हमारी बिरादरी कार्यान्वयन प्रक्रिया को सुचारू बनाने और इस महत्वपूर्ण पहल की प्रभावशीलता को बढ़ाने के लिए अपनी विशेषज्ञता, संसाधन और समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रमुख हितधारकों के रूप में हम रीयल एस्टेट परिदृश्य की गतिशील वास्तविकताओं के लिए अध्यादेश के प्रावधानों को लगातार सुधारने और अनुकूलित करने के लिए खुली चर्चा के लिए तैयार हैं। क्रेडाई ओडिशा चेप्टर के पदाधिकारियों ने इस पहल के लिए ओडिशा सरकार को बधाई दी है और राज्य में अधिक पारदर्शी, कुशल और निष्पक्ष रीयल एस्टेट क्षेत्र को बढ़ावा देने में निरंतर सहयोग की आशा व्यक्त की है। पत्रकार सम्मेलन में डीएस त्रिपाठी, चेयरमैन, क्रेडाई ओडिशा, स्वदेश कुमार राउतराय, अध्यक्ष, क्रेडाई ओडिशा, उमेश खंडेलवाल, नवीन कंदोई, उमाशंकर पाणिग्राही, उपाध्यक्ष, अनिल कुमार अग्रवाल, सचिव, पीआर महाराणा, अध्यक्ष, क्रेडाई, कटक, बिभु चंदन जेना, कोषाध्यक्ष, क्रेडाई ओडिशा, सूर्यकांत बेहरा, कोषाध्यक्ष, क्रेडाई भुवनेश्वर, सुश्री सोफिया फिरदौस, क्रेडाई पूर्वी क्षेत्र समन्वयक और अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के चुनावी घोषणापत्र में कुछ भी नहीं केवल कोरे आश्वासन – धर्मेन्द्र प्रधान

कहा-भाजपा के संकल्प पत्र से कॉपी किये जाने का प्रयास भुवनेश्वर। बीजू जनता दल द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *