Home / Odisha / संबलपुर हिंसा को लेकर भाजपा ने सरकार पर बोला हमला

संबलपुर हिंसा को लेकर भाजपा ने सरकार पर बोला हमला

  • पूर्व खुफिया रिपोर्ट के बावजूद हिंसा रोकने में विफल रही सरकार – सांसद अपराजिता षाड़ंगी

  •  राज्य भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने भी उठाए सवाल

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर की सांसद और भाजपा नेता अपराजिता षाडंगी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने राज्य सरकार पर करारा हमला बोला है। सांसद और भाजपा नेता अपराजिता षाडंगी ने पूर्व खुफिया रिपोर्ट के बावजूद हनुमान जयंती समारोह के दौरान संबलपुर शहर में भड़की हिंसा को रोकने में कथित विफलता के लिए ओडिशा में बीजद के नेतृत्व वाली सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि पूर्व खुफिया रिपोर्ट के बावजूद राज्य सरकार इसे रोकने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हिंसा को रोकने और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने में बुरी तरह विफल रही है। पहली बात यह है कि एक घटना को क्यों होने दिया जाता है और दूसरी बात यह है कि पुलिस इतनी गंभीर घटनाओं का जवाब देने में इतनी संवेदनहीन क्यों है। उन्होंने कहा कि इस घटना के लिए मुख्यमंत्री के अलावा किसी और को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए। क्योंकि मुख्यमंत्री के पास गृह विभाग का पोर्टफोलियो है। दूसरी बात दंडात्मक कार्रवाई को लेकर है। अगर घटना हुई है, तो घटना के 48 घंटे के भीतर बदमाशों को पकड़ा जाना चाहिए था।

इधर, राज्य भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने भी राज्य सरकार पर एक करारा हमला किया। उन्होंने कहा कि अगर आपके पास खुफिया रिपोर्ट थी, तो आपने उसके अनुसार निवारक कदम क्यों नहीं उठाए? हनुमान जयंती समारोह के दौरान असामाजिक तत्वों ने पथराव कर हंगामा किया। यह भारत है या कोई और जगह? हिंसा से बचा जा सकता था। अगर मेरी सरकार सत्ता में होती तो मुझे जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी।

जनता साजिशकर्ताओं को करारा जवाब देगी – बीजद

बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता शशि भूषण बेहरा ने इस पर अपने जवाब में कहा कि अगर राज्य में शांति और अनुशासन नहीं होता, तो विदेशी निवेशक यहां करोड़ों रुपये निवेश करने में दिलचस्पी नहीं दिखाते। यदि शांति भंग करने और निवेशकों को परेशान करने की कोई साजिश रची जा रही है, तो जनता साजिशकर्ताओं को करारा जवाब देगी।

यह पूछे जाने पर कि खुफिया रिपोर्ट के बावजूद संबलपुर में हिंसा क्यों हुई, बेहरा ने सवालों को टाल दिया और पत्रकारों से पुलिस और खुफिया विभागों से पूछने को कहा।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *