Home / Odisha / बारिश ने दिलाई भीषण गर्मी से राहत

बारिश ने दिलाई भीषण गर्मी से राहत

  • अगले 24 घंटे के दौरान तेज हवा और बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी

भुवनेश्वर। ओडिशा में अचानक हुई बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी है। इसके साथ ही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज अगले 24 घंटे के दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश और बिजली गिरने को लेकर नारंगी चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, ढेंकानाल, कंधमाल, बौध, कालाहांडी, मालकानगिरि, कोरापुट और रायगड़ा जिले में एक या दो स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

इसके अलावा, ढेंकानाल, बौध, कटक, जाजपुर, कंधमाल, कलाहांडी, रायगड़ा और कोरापुट जिलों में एक या दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी गर्त के निचले स्तर के पूर्वी स्तर के साथ संभावित अंतःक्रिया के कारण और बंगाल की खाड़ी से नमी का आगमन से अगले तीन से चार दिनों के दौरान ओडिशा में बिजली, ओलावृष्टि, भारी बारिश, तेज सतही हवा और छिटपुट से लेकर व्यापक वर्षा के साथ मध्यम गरज के साथ मौसम की स्थिति अनुकूल हो रही है।

अधिकतम तापमान में गिरावट आई

मौसम विभाग ने बताया कि बारिश के कारण ओडिशा में लू की स्थिति से लोगों ने राहत की सांस ली है, क्योंकि राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में अधिकतम तापमान में कुछ डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। हालांकि आईएमडी ने लोगों को सलाह दी है कि वे मौसम पर नजर रखें और बिजली गिरने से बचाने के लिए तूफान की गतिविधि के दौरान सुरक्षित आश्रय लें और शहरी क्षेत्रों में यातायात सलाह का पालन करें।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *