Home / Odisha / ओडिशा में भीषण गर्मी को लेकर स्कूल और आंगनबाड़ी 16 अप्रैल तक बंद
Heat भीषण गर्मी ##भीषण_गर्मी

ओडिशा में भीषण गर्मी को लेकर स्कूल और आंगनबाड़ी 16 अप्रैल तक बंद

  • जापान से लौटने के बाद समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश

  • गर्मी को लेकर प्रशासन को तैयारियां पूरी रखने को कहा

 

भुवनेश्वर। ओडिशा में भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने 12 अप्रैल से 16 अप्रैल तक कक्षा 10 तक के स्कूलों और आंगनबाड़ियों को बंद करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जापान से लौटने के बाद गर्मी को लेकर आज एक समीक्षा बैठक की, जिसमें उन्होंने स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रचंड लू की स्थिति को देखते हुए आंगनबाड़ी और दसवीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल कल से 16 अप्रैल तक बंद रहेंगे। उन्होंने प्रशासन को मौसम के बारे में जानकारी एकत्र करने और उसके अनुसार उन्नत योजना तैयार करने के लिए विभिन्न पेशेवर मौसम एजेंसियों के संपर्क में रहने की भी सलाह दी।

मुख्यमंत्री ने इस संदर्भ में प्रशासन विशेषकर पंचायत राज एवं पेयजल विभाग, आवास एवं शहरी विकास विभाग और ऊर्जा विभाग को स्थिति से निपटने की तैयारी शुरू करने के निर्देश दिया है। संबंधित अधिकारियों को पानी की कमी वाले क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में पेयजल की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने ऊर्जा विभाग को गर्मी की स्थिति के दौरान मांगों को पूरा करने के लिए निरंतर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। इससे पहले शिक्षा विभाग ने घोषणा की थी कि ओडिशा में प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टियां 5 मई से शुरू होंगी और 19 जून को स्कूल फिर से खुलेंगे।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *