Home / Odisha /  ओडिशा में बढ़ा कोरोना का कहर

 ओडिशा में बढ़ा कोरोना का कहर

  • 24 घंटे में 102 नए पॉजिटिव मामले दर्ज

  •  सक्रिय मामलों की संख्या 629 हुई, 12 मरीज अस्पताल में भर्ती

भुवनेश्वर। ओडिशा में कोरोना का कहर एक बार फिर बरपने लगा है। बीते घंटे के दौरान राज्य में कोरोना के 102 नए पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 629 तक पहुंच गई है। इसमें से 12 को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, ओडिशा में पिछले 24 घंटों में 102 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 29 मरीज ठीक हो गए और उन्हें राज्य के अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

लक्षण दिखने पर तुरंत कराएं टेस्ट

ओडिशा में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ने के साथ ही सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक निरंजन मिश्र ने आज लोगों से आग्रह किया कि लक्षण दिखने पर वे तुरंत परीक्षण के लिए जाएं।

टेस्टिंग, ट्रैकिंग और इलाज पर जोर

स्वास्थ्य निदेशक निरंजन मिश्र ने कहा कि राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है। संक्रमण दर स्थिर है। 629 सक्रिय मामलों में से 12 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हम टेस्टिंग, ट्रैकिंग और इलाज के बुनियादी नियम का पालन कर रहे हैं।

लक्षण दिखने पर संगरोध की सलाह

स्वास्थ्य निदेशक ने कहा कि जिन लोगों में लक्षण विकसित हुए हैं, उन्हें कोरोना का परीक्षण के लिए जाना चाहिए। इसके साथ ही घर में संगरोध के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए और स्थिति बिगड़ने पर तत्काल परामर्श लेना चाहिए।

मॉक ड्रिल का आयोजन जारी

उन्होंने आगे बताया कि तैयारियों का आकलन करने के लिए ओडिशा के सभी अस्पतालों में बड़े पैमाने पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *