Home / Odisha / भाजपा-कांग्रेस की 5-टी सचिव को राजनीति में उतरने की चुनौती

भाजपा-कांग्रेस की 5-टी सचिव को राजनीति में उतरने की चुनौती

  •  कहा- राजनीति का कोई विरोध नहीं करेगा; लेकिन राजनीति के लिए छोड़नी होगी नौकरी

  •  नवरंगपुर की घटना को बताया शर्मनाक

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस ने 5-टी सचिव वीके पांडियन को राजनीति में सीधे तौर पर उतरने की चुनौती दी है। दोनों पार्टियों ने कहा है कि उनको राजनीति करनी है, तो कोई उसका विरोध नहीं करेगा; लेकिन उन्हें राजनीति करने के लिए अपनी नौकरी छोड़नी होगी। विपक्ष के मुख्य सचेतक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मोहन चरण मांझी ने कल पांडियन की जमकर आलोचना की। उन्होंने नवरंगपुर के सर्किट हाउस में शुक्रवार को एक शिकायत बैठक आयोजित करने के लिए 5-टी सचिव की आलोचना की, जहां राजनीतिक नेताओं को भीड़ को नियंत्रित करते देखा गया था। उन्होंने बताया कि 5-टी सचिव वीके पांडियन ने शुक्रवार शाम नवरंगपुर के सर्किट हाउस में एक शिकायत बैठक की थी। उनके साथ अपने मुद्दों को उठाने के लिए लगभग 2000 लोग सर्किट हाउस में आए थे। इस दौरान बैठक हॉल के गेट पर राजनीतिक नेताओं और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी थी, जो सुरक्षा गार्ड के रूप में काम कर रहे थे और भीड़ को नियंत्रित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस दौरान बीजद के संगठन सचिव प्रणव प्रकाश दास गेट पर खड़े होकर एक-एक कर लोगों को हॉल में प्रवेश की इजाजत देते नजर आए, वहीं कुछ विधायक और सांसद सर्किट हाउस के बाहर भीड़ को नियंत्रित करते नजर आए।

5-टी सचिव पर कटाक्ष करते हुए माझी ने कहा कि कल जो हुआ वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। 5-टी सचिव अंदर और बाहर थे, वहां राजनीतिक नेता और जनप्रतिनिधि बाहर थे। उन्होंने कहा कि अगर 5-टी सचिव को राजनीति करनी है, तो कोई उन्हें आपत्ति नहीं करेगा, लेकिन राजनीति करने के लिए उन्हें अपनी नौकरी छोड़नी होगी।

इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांटाबांजी विधायक संतोष सिंह सलूजा ने भी 5-टी सचिव की आलोचना की। सलूजा ने कहा कि बुक सर्कुलर 47 में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि विधायक या जनप्रतिनिधियों की अगवानी अधिकारी करेंगे। वे उनके फोन कॉल उठाएंगे और वे उन्हें विदा करेंगे, लेकिन इस सरकार के दौरान विधायक और मंत्री अधिकारियों पर पहरा दे रहे हैं, लोकतंत्र को शर्मसार कर रहे हैं। अधिकारी की रखवाली करने वाले राजनीतिक नेताओं के लिए यह बहुत ही शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण बात है।

5-टी सचिव से लोगों के मिलने में क्या गलत – बीजद

इधर, सरकार के बचाव में राजस्व मंत्री प्रमिला मल्लिक ने कहा कि 5-टी सचिव से लोगों के मिलने में क्या गलत है। अगर बैठक में राजनीतिक नेता, सांसद और विधायक उनसे मिले, तो उनके साथ उनका कोई निजी काम हो सकता है।

नवीन पटनायक मुख्यमंत्री हैं और वह शासन कर रहे हैं- मल्लिक

5-टी सचिव को ओडिशा के सुपर मुख्यमंत्री के रूप में संदर्भित किए जाने के बारे में पूछे जाने पर मल्लिक ने कहा कि यह विपक्षी दल और कुछ मीडिया घरानों द्वारा कहा जा रहा है और पत्रकार केवल इसे फैला रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नवीन पटनायक मुख्यमंत्री हैं और वह राज्य पर शासन कर रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *