Home / Odisha / बॉबी दास के बयान पर भाजपा का तीखा हमला

बॉबी दास के बयान पर भाजपा का तीखा हमला

  • महासचिव गोलक महापात्र ने बीजद महासचिव की सोच को सामंती मानसिकता बताया

  •  कहा- ओडिशा के लोगों को एक बार फिर ब्रिटिश काल में ले जाना चाहती है बीजद

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई ने आज बीजू जनता दल के सांगठनिक सचिव प्रणब प्रकाश दास उर्फ बॉबी दास की गुलाम बनने के लिए तैयार वाली टिप्पणी को लेकर तीखा हमला किया।

भुवनेश्वर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राज्य महासचिव गोलक महापात्र ने नवरंगपुर में सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधि के एक सुरक्षा गार्ड की तरह खड़े होने को लेकर गंभीर रूप से निंदा की और कहा कि 5-टी सचिव वीके पांडियन शिकायत सुनवाई बैठक कर रहे थे और ओडिशा विधानसभा में अधिकारी राज पर हंगामा चल रहा था। इस के बाद बॉबी दास ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और नवरंगपुर ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि मैं न केवल एक सुरक्षा गार्ड के रूप में, बल्कि ओडिशा के लोगों के गुलाम के रूप में भी सेवा करने को तैयार हूं।

इसे लेकर महापात्र ने आलोचना और निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की सोच से पता चलता है कि बीजद ओडिशा के लोगों को एक बार फिर ब्रिटिश काल में ले जाना चाहती है, जब गुलामी हुआ करती थी। महापात्र ने कहा कि उन्होंने जो कहा उससे समझा जा सकता है कि उनकी सामंती मानसिकता है। मुझे ऐसा लगता है कि वे ओडिशा को ब्रिटिश काल के उस दौर में ले जाने की अपनी चाल में कभी सफल नहीं होंगे। महापात्र ने पूछा कि लोगों को नवरंगपुर में शिकायत कक्ष में जाने की अनुमति देते हुए बॉबी बाबू ने कहा कि सीएमओ आ गए हैं। मैं जानना चाहता हूं कि सीएमओ कौन हैं। एक बार एक विधायक ने कहा था कि 5-टी एक विजन है। अब, एक विजन सीएमओ कैसे हो सकता है?

उन्होंने कहा कि बॉबी दास कह रहे हैं कि वह हर जगह जाता है। अगर वह प्रतिभाशाली हैं, तो उन्हें मंत्री पद क्यों नहीं दिया गया? इससे पता चलता है कि मुख्यमंत्री प्रतिभाशाली लोगों को अपना मंत्री नहीं बनाते हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह अपनी नौकरी बचाने के लिए इतना नीचे गिर रहे हैं।

इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ताराप्रसाद बाहिनीपति ने भी बॉबी दास पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम निर्वाचित जनप्रतिनिधि हैं। निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार, एक विधायक हमेशा एक नौकरशाह से ऊपर होता है। पूर्व बाद वाले की तुलना में बहुत अधिक सम्मान देता है। एक मंत्री को कभी नौकरशाह के पास नहीं जाना चाहिए।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *