Home / Odisha / विधानसभा में सत्तापक्ष व विपक्ष का हंगामा

विधानसभा में सत्तापक्ष व विपक्ष का हंगामा

  •  सदन की कार्यवाही हुई बाधित

भुवनेश्वर। सत्तापक्ष व विपक्ष के विधायकों द्वारा विधानसभा में हंगामा किये जाने के कारण आज विधानसभा की कार्यवाही बाधित रही। प्रश्नकाल का कार्यक्रम बिना किसी रोकटोक के चला, लेकिन शून्यकाल प्रारंभ होते ही हंगामा हुआ। इस कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को दोपहर चार बजे तक स्थगित करने की घोषणा की।
प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद शून्यकाल प्रारंभ होते ही विधानसभा अध्यक्ष विक्रम केसरी आरुख ने प्रतिपक्ष के नेता जय नारायण मिश्र को बोलने की अनुमति दी। जब वह अपने सीट पर खड़े होकर बोलना प्रारंभ किया, तब सत्तारुढ़ बीजद के विधायकों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी प्रारंभ कर दी। बीजद के विधायक अपने हाथ में बैनर लेकर अपनी-अपनी सीट पर खड़े हो गये तथा मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री आवास योजना में राज्य के साथ केन्द्र सरकार भेदभाव कर रही है। नारेबाजी के बीच विपक्ष के नेता जय नारायण मिश्र बोल रहे थे, लेकिन शोर-शराबे के कारण उनकी आवाज प्रैस गैलरी तक स्पष्ट नहीं पहुंच रही थी।
नेता प्रतिपक्ष के बोलने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने बीजद विधायक देवी प्रसाद मिश्र को बोलने की अनुमति दी। उन्होंने जब बोलना प्रारंभ किया, तब बीजद के विधायकों ने नारेबाजी बंद कर दी, लेकिन विपक्षी भाजपा व कांग्रेस के विधायक नव किशोर दास की हत्या के मामले को लेकर मुख्य़मंत्री नवीन पटनायक के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उन्होंने सदन के बीच में जाकर विधानसभा अध्यक्ष के पोडियम के पास पहुंच कर हंगामा किया। इस कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को शाम चार बजे तक स्थगित करने की घोषणा की।

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में मोदी का भव्य रोड शो

लोगों ने भव्य तरीके से किया प्रधानमंत्री का स्वागत लाखों की संख्या में उड़ी भीड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *