Home / Odisha / पदमपुर को एक वर्ष के भीतर मिलेगा जिला का दर्जा

पदमपुर को एक वर्ष के भीतर मिलेगा जिला का दर्जा

  • मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपनी प्रतिबद्धता दोहरायी

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज एक बार फिर कहा कि पदमपुर को एक साल के अंदर जिले का दर्जा दे दिया जायेगा। इसके लिए राज्य सरकार काम कर ही है।

मुख्यमंत्री ने आज पदमपुर की अपनी यात्रा के दौरान बरगड़ जिले के इस अधिसूचित क्षेत्र को जिला का दर्जा देने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

झारबंध में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजद प्रमुख ने कहा कि पदमपुर को एक वर्ष के भीतर जिला का दर्जा दिया जाएगा। राज्य सरकार इस संबंध में आवश्यक कार्य कर रही है।

पटनायक ने कहा कि उपचुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा किया जा रहा है और पहले से ही पायकमल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) और अन्य में अपग्रेड करने का काम किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि मैंने पदमपुर के लिए घोषणा की थी और पायकमल पीएचसी को सीएचसी में अपग्रेड किया गया है। चक्रधर बांध के लिए काम शुरू हो गया है और विभिन्न उप-स्टेशनों के लिए भूमि की पहचान की गई है। मैं शब्दों में नहीं काम में विश्वास करता हूं। पदमपुर को एक साल के भीतर जिला का दर्जा दिया जाएगा।

नवीन ने केंद्रीय मंत्रियों पर कटाक्ष किया

सभा को संबोधित करते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने बिना किसी का नाम लिये केंद्रीय मंत्रियों पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्रियों ने यहां दौरा कर रेल परियोजना, केंदुपत्ता सब्सिडी, फसल बीमा समेत अन्य मुद्दों पर आश्वासन दिया था। मैं भगवान नृसिंहनाथ से प्रार्थना करता हूं कि केंद्रीय मंत्री इस तरह के आश्वासनों को याद रखें। गौरतलब है कि हाल ही में हुए उपचुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेल परियोजना का मुद्दा उठाया था तो केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने केंदुपत्ता सब्सिडी का मुद्दा उठाया था।

मुख्यमंत्री भूल गए न्यूनतम शिष्टाचार – पुजारी

बरगड़ के सांसद सुरेश पुजारी ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को कुछ भी कहने का अधिकार है। हालांकि, यह एक न्यूनतम शिष्टाचार है कि सांसद और विधायकों को एक कार्यक्रम में आमंत्रित करने की आवश्यकता होती है, लेकिन यहां नहीं दिखा। यह समाचारपत्र के माध्यम से ही हमें पता चला कि मुख्यमंत्री का यहां का दौरा है।

रेल लाइन के लिए जमीन दे सरकार

पुजारी ने कहा कि भारत सरकार ने बरगड़ से नुआपड़ा वाया पायकमल और पदमपुर रेल लाइन का विस्तार करने का निर्णय लिया है। अब एक साल से अधिक हो गया है कि राज्य सरकार ने अभी तक भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूरा नहीं किया है।

पुजारी ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि अगर वह वास्तव में पदमपुर का विकास चाहते हैं, तो उन्हें रेलवे परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण को जल्द पूरा करना सुनिश्चित करना चाहिए।

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *