Home / Odisha / नव किशोर दास की हत्या की जांच में बड़ी सफलता

नव किशोर दास की हत्या की जांच में बड़ी सफलता

  •  ओडिशा पुलिस की अपराध शाखा ने सेप्टिक टैंक में फेंके गए एक दर्जन हस्तलिखित पत्र बरामद किया

  • भींगने के कारण पत्र पढ़ने योग्य नहीं

भुवनेश्वर। राज्य के दिवगंत स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास की हत्याकांड की जांच कर रही ओडिशा पुलिस की अपराध शाखा को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। खबर है कि अपराध शाखा ने आज आरोपी गोपाल कृष्ण दास द्वारा झारसुगुड़ा हवाई अड्डे पुलिस स्टेशन के सेप्टिक टैंक में फेंके गए एक दर्जन हस्तलिखित पत्र बरामद कर लिया है।

दास को मंत्री नव किशोर दास की गोली मारकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि जांच के दौरान पत्र के बार में पता चलने पर कल रात भर सेप्टिक टैंक खोदने के बाद पुलिस आरोपी गोपाल दास के हस्तलिखित पत्रों को बरामद करने में कामयाब रही है। पुलिस ने सीवेज टैंक से कम से कम 12 पत्र बरामद किए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि पत्र अंग्रेजी और उड़िया दोनों भाषाओं में लाल स्याही से लिखे गए हैं।

हालांकि, पत्र भीग गए हैं और पढ़ने योग्य स्थिति में नहीं हैं। उनमें से ज्यादातर फटे हुए हैं। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों द्वारा पूछताछ के दौरान, गोपाल ने पत्र लिखने और उन्हें झारसुगुड़ा हवाई अड्डे के पुलिस स्टेशन के शौचालय में फेंकने की बात स्वीकार की।

इस खुलासे के बाद पुलिस की एक टीम ने सीवरेज कर्मचारियों के साथ मिलकर बुधवार रात थाने में सेप्टिक टैंक खोद डाला। इस दौरान एडीजी अरुण बोथरा, संबलपुर के आईजी अरुण कुमार और झारसुगुड़ा के नवनियुक्त एसपी मौजूद थे।

पुलिस को संदेह है कि गोपाल ने पत्रों में अपनी हत्या के पीछे का मकसद लिखा था। उसने कथित तौर पर उन्हें अपनी जेब में रखा था, क्योंकि उसे डर था कि अगर वह पकड़ा गया तो भीड़ उसे पीट-पीट कर मार डालेगी। हालांकि, पुलिस ने उस पर काबू पा लिया और उसे झारसुगुड़ा एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन ले गई। वहां गोपाल थाने के बाथरूम में गया और सभी पत्रों को फ्लैश कर दिया।

क्राइम ब्रांच ने मामले में पूछताछ और आगे की जांच के लिए गोपाल को चार दिन की रिमांड पर लिया है।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *