Home / Odisha / ओडिशा में उभर रहा नया राजनीतिक समीकरण

ओडिशा में उभर रहा नया राजनीतिक समीकरण

  • राज्य के कई नेताओं के आज भारत राष्ट्र समिति में शामिल होने की संभावना

भुवनेश्वर। अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले ओडिशा में एक नया राजनीतिक समीकरण उभरने लगा है। कल शनिवार को राज्य के कई नेताओं के भारत राष्ट्र समिति में शामिल होने की संभावना है। इस दल में शामिल होने वालों में पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग, उनके बेटे शिशिर गमांग और अन्य के नाम चर्चे में हैं।

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की पार्टी है।

राज्य में होने वाली राजनैतिक घटनाक्रम से पहले गिरिधर गमांग और उनके बेटे शिशिर दोनों ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ दी थी। पिता और पुत्र ने पार्टी के भीतर कथित रूप से दरकिनार किए जाने के बाद का आरोप लगाया था तथा भाजपा छोड़ने की घोषणा की थी। इससे पहले 13 जनवरी को गिरिधर गमांग और उनके बेटे ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर से मुलाकात की थी, जिससे ओडिशा में इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे। खबर है कि ओडिशा के कई नेता हैदराबाद के लिए रवाना हो चुके हैं। किसान संगठन, नव निर्माण कृषक संगठन के बहुत सारे सदस्य और कार्यकर्ता भी एक विशेष बस में हैदराबाद के लिए रवाना हो गए हैं। पता चला है कि कुछ नेता विशेष चार्टर्ड विमान से हैदराबाद जाएंगे और 27 जनवरी को केसीआर की मौजूदगी में बीआरएस में शामिल होंगे।

कोरापुट के पूर्व विधायक जयराम पांगी सहित कई आदिवासी नेता, कई पूर्व विधायक, सांसद, आरटीआई कार्यकर्ताओं के भी बीआरएस में शामिल होने की संभावना है। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव कैलाश मुखी भी पहले बीआरएस में शामिल हुए थे।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *