Home / Odisha / गिरिधर गमांग व उनके पुत्र ने भाजपा से दिया त्यागपत्र

गिरिधर गमांग व उनके पुत्र ने भाजपा से दिया त्यागपत्र

  • तेलेंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी बीआरएस में शामिल होने की संभावना

भुवनेश्वर। सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग व उनके पुत्र शिशिर गमांग ने भाजपा से त्यागपत्र दे दिया है। दोनों ने पार्टी के प्राथमिक सदस्य तथा प्रदेश कार्यकारिणी से त्यागपत्र दे दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दोनों ने अपना त्यागपत्र भेज दिया है। बीते साल 2015 में दोनों ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। गिरिधर गमांग ने संकेत दिया है कि मैं जल्द ही एक राष्ट्रीय पार्टी में शामिल होने जा रहा हूं। हालांकि अटकले लगायी जा रही हैं कि गिरिधर गमांग व उनके पुत्र के तेलेंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी बीआरएस में शामिल होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व गिरिधर गमांग व उनके पुत्र शिशिर गमांग ने तेलेंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखऱ राव से मुलाकात की थी। तेलेंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इस संबंध में फोटो जारी कर गत 14 जनवरी को ट्वीट किया गया था।

तभी से इस तरह के मुलाकात को राजनीतिक हल्कों में काफी अहम माना जा रहा था। इस तरह की संभावना व्यक्त की जा रही थी कि कि चंद्रशेखर राव अपनी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विस्तार के संबंध में योजना बना रहे हैं। इसी क्रम में वह इन पिता पुत्र को अपनी पार्टी में शामिल करना चाहते हैं।

कोरापुट जिले से नौ बार सांसद चुने गए गमांग ने लिखा है कि मैं 2015 में बिना किसी पूर्व शर्त के स्वेच्छा से भाजपा में शामिल हुआ। मुझे एहसास हुआ कि मैं ओडिशा के लोगों के लिए अपने राजनीतिक, सामाजिक और नैतिक कर्तव्य का निर्वहन करने में असमर्थ हूं और इसलिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

गिरिधर गमांग ने आगे कहा कि वह साल 1999 में अपने मतदान पर संसद के पटल पर स्पष्ट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह के आभारी हैं।

कई बार जानबूझकर अपमानित किया गया

भाजपा छोड़ने के अपने फैसले के कारणों का हवाला देते हुए गिरिधर गमांग ने कहा कि सड़क पर अपमान राजनीति में सहनीय है, लेकिन अपमान नहीं। मैंने कभी अपमान बर्दाश्त नहीं किया और आगे भी नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा में ऐसे कई मौके देखने को मिले, जहां उन्हें और उनके बेटे शिशिर गमांग को जानबूझकर अपमानित किया गया था।

भारी मन से मैं दे रहा हूं इस्तीफा

उन्होंने कहा कि भारी मन से मैं भाजपा से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं जल्द ही एक राष्ट्रीय पार्टी में शामिल होने जा रहा हूं और मुझे जो भी काम सौंपा जाएगा, उसे पूरी लगन के साथ निभाऊंगा।

जानबूझकर हमें साइडलाइन किया गया

गिरिधर के बेटे शिशिर ने कहा कि पार्टी में जानबूझकर हमें साइडलाइन किया गया और गतिविधियों और मीटिंग की जानकारी देर से दी गई। मुझे सांसद का टिकट देने का वादा किया गया था, लेकिन बाद में गुनूपुर से विधायक का टिकट दिया गया। लेकिन मुझे जमीन पर नेताओं का समर्थन नहीं मिला।

शिशिर ने आगे आरोप लगाया कि राज्य और राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर विभिन्न मुद्दों को उठाने के बावजूद जमीनी स्तर पर पार्टी के बेहतर कामकाज के लिए उनकी शिकायतों पर कोई प्रमुखता नहीं दी गई।

पूर्व विधायक जयराम पांगी बीआरएस में होंगे शामिल

कोरापुट के पूर्व विधायक जयराम पांगी ने भी घोषणा की कि वह तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की राजनीतिक पार्टी, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) में शामिल होंगे। पांगी 27 जनवरी को हैदराबाद में बीआरएस में शामिल होंगे।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *