Home / Odisha / कटक का संभव मिश्रा राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2023 से सम्मानित

कटक का संभव मिश्रा राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2023 से सम्मानित

  •  केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी ने दी शुभकामनाएं

भुवनेश्वर। कटक का 16 वर्षीय संभव मिश्रा को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2023 से सम्मानित किया गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को नई दिल्ली में एक समारोह में संभव को पुरस्कार प्रदान किया। कटक के शिखरपुर क्षेत्र के रहने वाले संभव को कला और संस्कृति के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए पुरस्कार मिला है। वह उन 11 पुरस्कार विजेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने छह श्रेणियों-नवाचार, सामाजिक सेवा, शैक्षिक, खेल, कला और संस्कृति और बहादुरी में असाधारण उपलब्धि के लिए पुरस्कार जीता। प्रत्येक पुरस्कार विजेता को एक पदक, 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार और एक प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

इस साल देशभर से 11 बच्चों को पुरस्कारों के लिए चुना गया। इनमें 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के छह लड़के और पांच लड़कियां शामिल हैं।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया कि ओडिशा के संभव मिश्रा ने प्रसिद्ध प्रकाशनों के लिए कई उल्लेखनीय लेख और किताबें लिखी हैं। उन्हें प्रतिष्ठित ‘फेलोशिप ऑफ द रॉयल एशियाटिक सोसाइटी, लंदन’ से सम्मानित किया गया, जो समाज के 200 वर्षों के इतिहास में अब तक का सबसे कम उम्र का साथी है। उन्हें मेरी शुभकामनाएं।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा 5 से 18 वर्ष के आयु वर्ग में उपलब्धि हासिल करने वालों को पुरस्कार दिए जाते हैं।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *