Home / Odisha / हॉकी विश्वकप का उद्घाटन समारोह आज

हॉकी विश्वकप का उद्घाटन समारोह आज

  •  कटक बारबाटी स्टेडियम में होगा भव्य आयोजन

  • जिला प्रशासन ने कल दोपहर दो बजे के बाद छुट्टी की घोषणा की

  • बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह और दिशा पटानी समेत कई स्टार करेंगे लाइव प्रदर्शन

भुवनेश्वर। एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 का उद्घाटन समारोह कल कटक स्थित बारबाटी स्टेडियम में आयोजित होगा। इसके आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। स्टेडियम सजकर तैयार है। कटक जिला प्रशासन ने एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के उद्घाटन समारोह के मद्देनजर बुधवार को दोपहर 2 बजे के बाद जिले के सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को बंद करने की घोषणा की है। हॉकी विश्व कप के 15वें संस्करण का भव्य उद्घाटन समारोह में काफी दिग्गजों के शामिल होने की खबर है। इसे देखते हुए जिलाधिकारी भवानी शंकर चयनी ने कल दोपहर 2 बजे के बाद सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा की।

हॉकी विश्व कप 13 जनवरी से शुरू होगा और भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम और राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट 29 जनवरी, 2023 तक चलेगा। हॉकी विश्व कप का उद्घाटन समारोह एक्शन से भरपूर प्रदर्शनों, गीतों और नृत्यों के साथ होगा। स्टारों की काफी संख्या में उपस्थिति होगी।

ओडिशा की श्रेया लेंका की प्रसिद्ध के-पॉप बैंड ब्लैकस्वान के साथ बॉलीवुड सितारा रणवीर सिंह और दिशा पटानी लाइव प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर हॉकी विश्व कप 2023 गीत के लेखक और संगीतकार प्रीतम मंच पर दिखेंगे। इनके साथ-साथ बेनी दयाल, नीती मोहन, लिसा मिश्रा, अमित मिश्रा, आंत्रा मित्र, श्रीराम चंद्र, नकाश अजीज और शालमली, खोलगड़े और नमिता मेलेका जैसे गायक लोगों को मंत्रमुग्ध करेंगे।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष व्यवस्था – स्वास्थ्य मंत्री

भुवनेश्वर व राउरकेला में आयोजित होने वाले हॉकी विश्वकप के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष व्यवस्था की जा रही है। राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री नव किशोर दाश ने ये बातें कहीं।

उन्होंने बताया कि हॉकी विश्व कप को ध्यान में रखकर भुवनेश्वर व राउरकेला शहर में विशेष टेस्टिंग की व्यवस्था की गई है। इसी तरह मोबाइल हेल्थ यूनिट, डॉक्टरों की टीम तथा एंबुलेंस के विशेष प्रावधान किये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में टेस्टिंग की मात्रा भी बढ़ाई गई है, लेकिन काफी कम संख्या में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। गत 10 दिनों में झारसुगुड़ा व राउरकेला से एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। विश्वकप को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूर्ण रुप से तैयार है।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *