Home / Odisha / आस्का साइंस कॉलेज में रैगिंग को लेकर दो छात्र गिरफ्तार

आस्का साइंस कॉलेज में रैगिंग को लेकर दो छात्र गिरफ्तार

  •  दो अन्य छात्रों को नोटिस, आचरण में कोई बदलाव नहीं देखने पर गिरेगी गाज

ब्रह्मपुर। गंजाम जिले के आस्का साइंस कॉलेज में रैगिंग मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में पुलिस ने दो छात्रों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों छात्रों की पहचान देवाशीष स्वाईं और कैलाश स्वाईं के रूप में बतायी गयी है। कालेज की +3 प्रथम की एक छात्रा द्वारा दायर शिकायत के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

आरोप है कि देवाशीष और कैलाश सहित चार छात्रों ने छात्रा को रोका और उसके साथ दुर्व्यवहार किया। यह घटना तीन जनवरी को उस समय हुई, जब वह कॉलेज से घर लौट रही थी।

आस्का साइंस कॉलेज के प्राचार्य जीवानंद त्रिपाठी ने बताया कि छात्र देवाशीष स्वाईं के खिलाफ घोर अनुशासनहीनता और कदाचार की कई शिकायतें पहले भी मिली थीं और तीन महीने पहले नोटिस भी दी गयी थी। उन्होंने कहा कि देवाशीष के माता-पिता ने भी एक लिखित वचन दिया था। कर्मचारी परिषद ने उसे अनिवार्य स्थानांतरण प्रमाणपत्र सौंपने की सिफारिश की थी। इसके साथ ही एंटी रैगिंग सेल और अनुशासनात्मक समिति ने भी इसकी सिफारिश की थी। त्रिपाठी ने कहा कि छात्रा की लिखित शिकायत के आधार पर कॉलेज ने पुलिस को मामले की सूचना दी थी और उसके माता-पिता को तबादला प्रमाण पत्र भेज दिया गया है। त्रिपाठी ने कहा कि चूंकि दो अन्य छात्र प्रथम वर्ष के छात्र हैं, हमने एक नोटिस दी है और उनके माता-पिता को समिति के सामने गवाही देने के लिए कहा है। अगर इन छात्रों के आचरण में कोई बदलाव नहीं देखा जाता है, तो हम बाद के चरणों में उन्हें स्थानांतरण प्रमाण पत्र जारी करेंगे।

Share this news

About desk

Check Also

गजपति जिले में शिकार के दौरान गोली लगने से व्यक्ति की मौत

सूअर के शिकार के लिए साले ने चलायी थी गोली परिवार ने लगाया हत्या का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *