Home / Odisha / मुख्यमंत्री से मिला आदिवासी छात्र इफु मल्लिक

मुख्यमंत्री से मिला आदिवासी छात्र इफु मल्लिक

  •  मेडिकल की फीस राज्य सरकार के प्रायोजित करने को लेकर जताया आभार

  •  छात्र के टूटे मोबाइल को देखर मुख्यमंत्री ने भेंट किया स्मार्ट फोन

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कल एक आदिवासी छात्र इफु मल्लिक से राजधानी भुवनेश्वर में अपने आवास पर मुलाकात की और उसे टूटा हुआ फोन देखकर भेंट में एक स्मार्ट फोन दिया। इस छात्र की एमबीबीएस पाठ्यक्रम की फीस राज्य सरकार प्रायोजित कर रही है।
इसे लेकर आभार व्यक्त करने के लिए यह छात्र मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिलने आया था। ओडिशा सरकार ने कोरापुट जिले के शहीद लक्ष्मण नायक (एसएलएन) मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के पहले वर्ष के खर्च के लिए 62,950 रुपये मंजूर किया है।
इस मौके पर पटनायक ने उन्हें बधाई दी और उनकी प्रतिभा की सराहना की। पटनायक ने उन्हें इस तरह के प्रयासों को जारी रखने और देशवासियों की सेवा करने के लिए भी प्रोत्साहित किया।
मुख्यमंत्री से मिलकर इफु काफी खुश दिखा और उनके साथ सेल्फी ली। उन्होंने पटनायक को आश्वासन दिया कि वह एक अच्छा डॉक्टर बनेगा और संकट तथा जरूरत में लोगों की सेवा करेगा। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने उसे एक किताब और एक स्मार्ट फोन भेंट किया। इफु ने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिलना एक बड़ा सम्मान था। वह सादगी की प्रतिमूर्ति हैं। जब मैं एक सेल्फी क्लिक कर रहा था, उसने मेरे फोन की स्क्रीन पर एक दरार देखी और मुझे एक नया फोन गिफ्ट किया। मैं इस पल को अपने जीवन में कभी नहीं भूलूंगा। बैठक के दौरान 5-टी सचिव वीके पांडियन भी उपस्थित थे।
गौरतलब है कि इफु मल्लिक कंधमाल जिले के बालिगुड़ा इलाके का गरीब आदिवासी युवक है। कई प्रतिकूलताओं के बावजूद इफु ने नीट परीक्षा पास की, लेकिन गरीबी से त्रस्त होने के कारण उन्हें एमबीबीएस कोर्स करने में असमर्थ था।
सोशल मीडिया से इस बारे में जानने के बाद मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि उनकी मेडिकल की पढ़ाई के लिए राज्य सरकार सभी आवश्यक खर्चों का भुगतान करेगी और व्यक्तिगत रूप से इफु से मिलने की इच्छा व्यक्त की। पांडियन ने इफु से टेलीफोन पर बातचीत भी की।
मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एसटी और एससी विभाग ने छह घंटे के भीतर कोर्स के लिए फंड जारी कर दिया।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *