Home / National / एनआईए ने फिर जारी किए चार आतंकियों के पोस्टर, प्रत्येक पर 10 लाख का इनाम

एनआईए ने फिर जारी किए चार आतंकियों के पोस्टर, प्रत्येक पर 10 लाख का इनाम

पुलवामा, पुलवामा में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बार फिर चार आतंकियों के पोस्टर जारी किए हैं। एनआईए ने इन चार आतंकियों पर 10-10 लाख का इनाम घोषित किया है।

इन चारों आतंकियों की बड़े स्तर पर तलाश जारी की जा रही है। सभी एजेंसियां मिलकर चारों को तलाशने के लिए अभियान चला रही है। इसी के तहत लोगों को भी उनके बारे में आगाह किया जा रहा है। एनआईए को इन आतंकियों की तलाश 18 नवंबर, 2021 को दर्ज एक मामले में है। यह मामला हिंसक गतिविधियां, युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और आतंकवाद में भर्ती करने के लिए रची गई साजिश से संबंधित है। जिन आतंकियों पर इनाम की घोषणा की गई थी उनमें से तीन पाकिस्तान में हैं जबकि एक बासित अहमद डार कश्मीर में टीआरएफ की कमान संभाल रहा है।

इन चार आतंकियों में से सलीम रहमानी और सैफुल्ला साजिद जट्ट पाकिस्तानी शामिल हैं। ये दोनों इस समय पाकिस्तान में ही हैं। अन्य दो आतंकी बासित अहमद डार व सज्जाद गुल कश्मीर में है। सज्जाद गुल श्रीनगर के एचएमटी इलाके का रहने वाला है और बीते कुछ बरसों से पाकिस्तान में है।
सज्जाद गुल प्रतिबंधित आतंकी ब्लॉग द कश्मीर फाइट्स का भी संचालक बताया जाता है। वह लश्कर के प्रमुख आतंकियों में से एक है। श्रीनगर में बीते चार साल के दौरान हुई विभिन्न नागरिक हत्याओं में उसका नाम आया है। दक्षिण कश्मीर में रेडवनी कुलगाम का रहने वाला बासित अहमद डार कश्मीर में टीआरएफ का ऑपरेशनल चीफ कमांडर बताया जा रहा है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *