Home / Odisha / अर्चना नाग मामले में प्रतिष्ठित व्यवसायी गंगाधर सामल ईडी के सामने पेश हुए
archana nag and husband jagabandhu

अर्चना नाग मामले में प्रतिष्ठित व्यवसायी गंगाधर सामल ईडी के सामने पेश हुए

  •  ईडी ने कल श्रद्धांजलि से करीब 14 घंटे तक की थी पूछताछ

archana nag and husband jagabandhu

भुवनेश्वर। प्रतिष्ठित व्यवसायी और कार शोरूम के मालिक गंगाधर सामल आज महिला ब्लैकमेलर अर्चना नाग के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की चल रही जांच में संदिग्ध मौद्रिक लेनदेन के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। गंगाधर सामल ढेंकानाल विधानसभा क्षेत्र से बीजद विधायक सुधीर कुमार सामल के भाई हैं। अर्चना नाग के साथ किये गये लाखों रुपये के वित्तीय लेनदेन का पता लगाने के लिए पूछताछ को लेकर वह ईडी के सामने पेश हुए।
सूत्रों ने बताया कि गंगाधर सामल और अर्चना नाग के बीच 30 लाख रुपये का वित्तीय लेन-देन कार शोरूम के जरिये किया गया था।
इससे पहले कल ईडी के अधिकारियों ने अर्चना की सहयोगी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी में से एक श्रद्धांजलि बेहरा से मैराथन पूछताछ थी। कल ईडी के अधिकारियों ने अर्चना नाग से जुड़े हनीट्रैप और ब्लैकमेलिंग मामले में श्रद्धांजलि से करीब 14 घंटे तक पूछताछ की थी।
इससे पहले ईडी ने अर्चना नाग के साथ ‘संदिग्ध’ वित्तीय लेन-देन के सिलसिले में कारोबारी अमियकांत दास से पूछताछ की थी।
कथित तौर पर, उसने पूछताछ अधिकारियों के सामने कबूल किया कि उसने वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान अर्चना के बैंक खाते में 7 लाख रुपये जमा किये थे।
इसके बाद भुवनेश्वर में ईडी के कार्यालय में सामल की उपस्थिति ने अर्चना नाग मामले में सत्तारूढ़ बीजद से कई राजनेताओं की कथित संलिप्तता पर संदेह पैदा कर दिया है।
वर्तमान में प्रसिद्ध ओलिवुड फिल्म निर्माता अक्षय परिजा के ब्लैकमेलिंग के आरोप लगाने की शिकायत के बाद अर्चना भुवनेश्वर की झारपड़ा जेल में बंद है।
शिकायत के मुताबिक, अर्चना सेक्सटॉर्शन रैकेट में शामिल थी। उसने एक महिला के साथ आपत्तिजनक वीडियो और फोटो सार्वजनिक करने की धमकी देते हुए परिजा से 3 करोड़ रुपये की मांग की थी।

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *