Home / Odisha / डीएवी पोखरीपुट में वार्षिक प्रदर्शनी का आयोजन

डीएवी पोखरीपुट में वार्षिक प्रदर्शनी का आयोजन

भुवनेश्वर। डीएवी पब्लिक स्कूल, पोखरीपुट में सोमवार को “तकनीकी और खेल” विषय पर वार्षिक स्कूल प्रदर्शनी ‘मेकेथॉन-2022’ का आयोजन किया। यह प्रदर्शनी नवोदित प्रतिभाओं का उत्सव बन गयी थी, जो आगंतुकों को उनकी प्रस्तुतियों और मॉडलों की सराहना करने के लिए प्रेरित कर रही थी।
वार्षिक प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि, डॉ (मेजर) मुकुंद चरण साहू, एएमएस, एम्स, भुवनेश्वर और प्राचार्या डॉ सुजाता साहू ने किया। प्रदर्शनी में विज्ञान, गणित, समाजिक विज्ञान शैक्षिक और सह-शैक्षिक क्षेत्रों के कई वर्गों को दर्शाते हुए 300 से अधिक मॉडल प्रदर्शित किए गए। इसके अतिरिक्त हिंदी, ओड़िया, अंग्रेजी, संगीत, कला और नृत्य के मॉडल और गतिविधियों का प्रदर्शन किया गया, जिसमें कक्षा तीसरी से बारहवीं तक के 600 से अधिक विद्यार्थियों ने अपनी रचनात्मक प्रतिभा को बखूबी प्रदर्शित किया, जिसमें मिट्टी बचाओ, तकनीक और खिलौने, संस्कृति जैसे उप-विषय शामिल थे। नवोदित प्रतिभाओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी की माता-पिता और अन्य आगंतुकों द्वारा सराहना की गई।
मुख्य अतिथि ने कहा कि मैं आज प्रदर्शनी की गुणवत्ता को देखकर बहुत खुश हूं और मुझे यकीन है कि इस प्रदर्शनी ने छात्रों के ज्ञान के क्षितिज को व्यापक बनाया होगा, क्योंकि ये मॉडल अनुसंधान-आधारित परियोजनाओं को बनाने के लिए व्यावहारिक अनुप्रयोगों के साथ उत्साह, रचनात्मकता और कौशल को जोड़ते हैं। डीएवी संस्थान, ओडिशा जोन के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. केशव चंद्र शतपथि और एसएमसी के अध्यक्ष डॉ. अरुण कुमार रथ ने छात्रों और शिक्षकों के प्रयासों की सराहना की।

Share this news

About desk

Check Also

अपराजिता षाड़ंगी ने बयानों को लेकर पंडियन पर साधा निशाना

कहा-प्रधानमंत्री को पर्यटक नहीं कह सकते केंद्रीय मंत्री के खिलाफ ‘औकात’ और ‘दम’ जैसे शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *