Home / Odisha / सूर्यवंशी सूरज ने ली शपथ, दिखाई संस्कार की झलक

सूर्यवंशी सूरज ने ली शपथ, दिखाई संस्कार की झलक

  •  विधानसभा अध्यक्ष के प्रकोष्ठ में हुआ शपथ ग्रहण का कार्यक्रम

भुवनेश्वर। धामनगर उपचुनाव में विजयी हुए सूर्यवंशी सूरज ने बुधवार को विधानसभा में विधायक के पद की शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष विक्रम केशरी आरुख ने उन्हें शपथ दिलाई। विधानसभा अध्यक्ष के प्रकोष्ठ में उन्हें शपथ दिलवाया गया। इस अवसर पर विपक्ष के नेता जय नारायण मिश्र व विपक्ष के मुख्य सचेतक मोहन माझी भी उपस्थित थे। शपथ ग्रहण करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सूर्यवंशी को सदन में कामकाज कैसे होता है, संबंधित एक पुस्तक भी भेंट की। उल्लेखनीय है कि गत तीन नवंबर को धामनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव संपन्न हुआ था। 6 नवंबर को मतगणना के बाद सूर्यवंशी सूरज विजयी हुए थे। भाजपा विधायक विष्णु चरण सेठी के निधन के बाद यहां उपचुनाव हुआ था।
शपथ ग्रहण से पहले धरती को चूमा
धामनगर उपचुनाव में विजयी हुए सूर्यवंशी सूरज ने बुधवार को विधानसभा में विधायक के पद की शपथ लेने से पहले उन्होंने वहां प्रवेश द्वार पर धरती चूमा तथा सिर झुकाकर धरती मां से आशीर्वाद लिया।
विधानसभा अध्यक्ष के पैर छूकर लिये आशीर्वाद
सूर्यवंशी सूरज ने विधायक पद की शपथ ग्रहण करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष विक्रम केशरी आरुख के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। उल्लेखनीय है कि विधानसभा अध्यक्ष उम्र में सूरज से काफी बड़े हैं। इस कारण अपने संस्कारों का पालन करते हुए युवा विधायक ने उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

Share this news

About desk

Check Also

अपराजिता षाड़ंगी ने बयानों को लेकर पंडियन पर साधा निशाना

कहा-प्रधानमंत्री को पर्यटक नहीं कह सकते केंद्रीय मंत्री के खिलाफ ‘औकात’ और ‘दम’ जैसे शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *